मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में शहीद साहब शुक्ला के आवास पहुंचकर श्रद्धान्जलि अर्पित की

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर स्थित ग्राम मझगावां में शहीद साहब शुक्ला के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धंाजलि अर्पित कर उनके परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर उन्होंने शहीद की पत्नी को 4 लाख रुपए का चेक और 2 लाख रुपए का टी.डी.आर. भी प्रदान किया।
ज्ञातव्य है कि इससे पूर्व, शहीद साहब शुक्ला के परिजनों को राज्य सरकार की 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक प्रदेश के सिंचाई मंत्री द्वारा प्रदान किया जा चुका है। इस प्रकार कुल 26 लाख रुपए की आर्थिक मदद शहीद के परिवार को प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान की जा चुकी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि भारत माता के अमर सपूत, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए तथा आतंकवाद से लड़ते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए, उनका योगदान अविस्मरणीय है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे देशभक्त शहीदों के परिवार के लिए एक ऐसी योजना बना रही है, जिसमें देश की रक्षा एवं आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद उप्र के सैनिकों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। यह भी व्यवस्था की जा रही है कि जो भी सैनिक देश की रक्षा के लिए शहीद होता है, उसके गांव को विकसित किया जाए, जिससे लोगों को राष्ट्र भक्ति की प्रेरणा मिल सके। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here