गुरुग्राम: राव नरबीर सिंह ने गांव बसई से गढ़ी हरसरू तक जाने वाली सड़क के सुधारीकरण का किया शिलान्यास

0

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गांव बसई से गढ़ी हरसरू तक जाने वाली सड़क केस सुधारीकरण कार्य  का शिलान्यास किया। लगभग साढे चार किलोमीटर लंबी इस सड़क के निर्माण पर करीब 5 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। हालांकि इस सड़क को बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा 6 महीने के टेंडर किए गए हैं लेकिन लोक निर्माण मंत्री ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को इस सड़क का निर्माण 3 महीने में पूरा करने के निर्देश दिए। 

अपने संबोधन में लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार सड़कों की अच्छी कनेक्टिविटी देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि यहां के स्थानीय निवासियों की गांव बसई से गढ़ी हरसरू तक की इस सड़क के निर्माण को लेकर लंबे समय से  मांग जिसे आज पूरा किया गया है। केवल बादशाहपुर विधानसभाा क्षेत्र ही नहींं बल्कि पूरे प्रदेश की सड़कों की दशा में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल में हीरो हौंडा चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे तक की सड़क को छह लेन का किया जाएगा जिसकी गिनती गुड़गांव के सबसे अच्छी सड़कों में की जाएगी। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे बनने के बाद यहां के स्थानीय निवासियों को रेवाड़ी व फरुखनगर जाने के लिए एक और विकल्प मिल जाएगा जिससे वसई रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। उन्होंने कहा कि गढ़ी का फ्लाईओवर भी जल्द ही बनकर तैयार होगा।  

इससे पूर्व लोक निर्माण मंत्री ने सेक्टर-83 में आयोजित रक्तदान शिविर में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुनिया में आज तक ऐसी किसी भी मशीन का आविष्कार नहीं हुआ है जो मानव रक्त बना सके इसलिए हमें जरूरतमंद की मदद के लिए रक्तदान जरूर करना चाहिए। उन्होंने मंच से ‘जीते जी रक्तदान मरने के बाद अंगदान’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार खेड़की दौला टोल प्लाजा को शिफ़्ट करने के लिए संकल्पित है, कोर्ट में सरकार इस मामले की मजबूत पैरवी कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने केवल गुरुग्राम जिला से राजस्व बटोरने  का कार्य किया। उन्होंने बिल्डरों व डिवेलपरो को लाइसेंस तो दिए लेकिन उन इमारतों में पहुंचने के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़कें आदि नहीं दी। उन्होंने कहा कि मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में पिछली सरकारों ने एक भी विश्वविद्यालय नहींं दिया। भाजपा सरकार ने जिला की वर्षो पुरानी मांग को पूरा किया जिस की कक्षाएंं पिछले 2 साल से चल रही है। इस विश्वविद्यालय के निर्माण को लेकर जल्द ही 35 करोड़ रुपए का टेंडर किया जा रहा है ।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter