मेगा जॉब फेयर में कई कंपनियों ने भाग लिया

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविदयालय ने आज एक मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया । जिसमें कई  कंपनियों ने भाग लिया। जॉब मेले का उद्धघाटन मुख्यातिति राज नेहरू ने परंपरा अनुसार दीप प्रज्जवलन द्वारा किया। राज नेहरू ने कहा कि देश प्रदेश के युवाओ में भरपूर प्रतिभा है जरुरत है उसे कौशलपरक बनाने और उचित अवसर प्रदान करने की। देश ही नहीं अपितु समस्त विश्व की आशावादी दृश्टिकोण से  भारतवर्ष की और देख रहा है ।

किसी भी क्षेत्र और इंडस्ट्री में देश के युवाओं का योगदान उल्लेखनीय एवं अनुकरणीय रहा है।  शिक्षण संस्थानों और उद्योगों के सामूहिक प्रयासों द्वारा देश प्रदेश के विकास को गति प्रदान की जा सकती है।  उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन जहाँ एक तरफ युवाओ को रोजगार अवसर प्रदान करते हैं वही दूसरी तरफ उन्हें  संभावनाओं  के प्रति भी जागरूक करते है। जो युवा आज के जॉब मेले में सफल नहीं हो पाए उनके लिए यह जानने का मौका है कि भविष्य में उन्हें व्यक्त्तिव विकास के किन पहुलओं पर काम करना है । उन्होंने विशेष ख़ुशी जाहिर की कि यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित इस पहले जॉब मेला में सभी क्षेत्रों से 21 इंडस्ट्रीज ने भाग लिया। इसके लिए लगभग 800 युवाओं ने आवेदन भरा । श्रीराम फाइनेंस, मारुती सुजुकी, कोटक सिक्योरिटीज, रिलायंस एच आर सर्विसेज, fedex एक्सप्रेस, मैक्स लाइफ इंसोरेंस, ईस्ट वेस्ट ऑटोमेशन, रूप ऑटो , आनंद ग्रुप, आईएनएस लयम ग्रुप, स्किल लैब्स, ICCS, टाटा कैपिटल , tvs फाइनेंस आदि कंपनियों द्वारा विभिन्न पदों के लिए इंटरव्यू किया गया। 

इसके साथ ही आज यूनिवर्सिटी के PGD in जियोइंफॉमटिक्स के छात्रों के लिए भी पहले कैंपस प्लेसमेंट के लिए सोसिओमेट्रिक्स कंपनी ने इंटरव्यू किये। यूनिवर्सिटी तथा साई जया युथ फाउंडेशन, सरस्वती एजुकेशन, कल्चरल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट, हेल्पलाइन ह्यूमैनिटी,  कालपुस फाउंडेशन एंड इक्विटास ट्रस्ट के सहयोग द्वारा आयोजित इस आयोजन में 200  युवाओ ने interview दिया जिसमें 100 को अगले चरण के लिए चयनित किया गया तथा 30 को  LOI मिला।कुलपति राज नेहरू तथा डॉ ऋतू बजाज रजिस्ट्रार ने चयनीत छात्रों को LOI वितरित किये औऱ  बधाई दी। इस अवसर पर विभिन्न कंपनी से आये मैनेजर्स के साथ साथ यूनिवर्सिटी से  रवि सिन्हा सहायक उपनिदेशक, संजीव तायल, विशेषादिकारी आदि भी मौजूद रहे।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter