सैक्टर-9 स्थित ग्रीनवुड विद्यालय में 1 अप्रैल 2019 से चल रहे कनिष्ठ खेल सप्ताह के समापन समारोह का आयोजन 6 अप्रैल 2019 को बड़े हर्षोल्लास से किया गया। खेलोत्सव के समापन समारोह में कक्षा दूसरी से पाॅंचवीं के छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विद्यालय की निदेशिका पुष्पा, प्रंबधिका सरिता कुमार, प्रधानाचार्या ज्योति शर्मा व स्कूल प्रबंधन कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे और उन्होनें नन्हें बच्चों का हौंसला बढ़ाया। इस कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के आरम्भ में मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित किया गया व नन्हें बच्चों ने मंत्रोच्चारण किया। इसके बाद बच्चों ने परेड में हिस्सा लेते हुए राष्ट्रीय ध्वज  व गणमान्य अतिथियों को सलामी दी। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नन्हें बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य पेश करते हुए माँ सरस्वती की वंदना की तथा तत्पश्चात् बच्चों ने दौड़, स्केटिंग, ताई-कूं-डो, तथा योगा की भव्य प्रस्तुति दी और खेलों के प्रति अपने उत्साह का शानदार प्रदर्शन किया।

दौड़ में चयनित बच्चों की रिले, बैलून और बाधा रेस का फाइनल मुकाबला हुआ तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर विजेताओं को चुना गया। मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को मैडल पहनाकर उन्हें सम्मानित किया गया। अभिभावकों को भी खेलों में भाग लेने का अवसर मिला। उन्होनें युगल तथा एकल दौड़ में बड़े उत्साह से भाग लिया। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में प्रबंधिका सरिता कुमार व प्रधानाचार्या ज्योति शर्मा ने विजेता छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों को भी अपने जीवन में प्राथमिकता दें तथा खेलों को पूरी ईमानदारी, उत्साह, धैर्य एवं खेल भावना के साथ खेलते हुए सफलता के पथ पर आगे बढ़ते रहें। तत्पश्चात् मुख्याध्यापिका सुकन्या यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों  तथा गणमान्य अतिथियों का धन्यवाद किया तथा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ानें के लिए आभार प्रकट किया।

delhincrnews.in reporter 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here