गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने फाजिलवास में आंगनवाड़ी सैंटर का उद्घाटन किया। इस आंगनवाड़ी सैंटर का जीर्णोद्धार व ब्यूटीफिकेशन हीरो मोटो काॅर्प द्वारा करवाया गया है। इस अवसर पर उपायुक्त ने आंगनवाड़ी सैंटर में आए बच्चों से बातचीत की। हीरो मोटो काॅर्प द्वारा इस आंगनवाड़ी सैंटर को माॅडर्न व आकर्षक लुक दिया गया है। आंगनवाड़ी सैंटर में दीवारों पर बच्चों के सुंदर व आकर्षक पेंटिंग बनाई गई है। इसके अलावा, किचन एरिया व प्ले रूम आदि को बच्चों के लिए काफी आकर्षक बनाया गया है। हीरो मोटो काॅर्प द्वारा प्ले रूम में बच्चों के लिए खिलौने आदि रखवाए गए हैं। जल्द ही जिला के 50 अन्य आंगनवाड़ी सैंटरों का भी जीर्णोद्धार करवाए जाने की योजना है। इन आंनवाड़ी सैंटरों में एक-एक अध्यापक भी कंपनी द्वारा अप्वाइंट किया जाएगा ताकि बच्चों को खेल-खेल में शिक्षित हो सकें। 

जिला के हीरो मोटो काॅर्प द्वारा बासपदमका, मुमताजपुर, लोहचब, भोकरका, मउ, बलेवा, मलिकपुर, मिर्जापुर, उंचामांजरा, घोषगढ़, ग्वालियर, फाजिलवास, चंादला ढुंगरवास, राठीवास, जमालपुर, तुरकपुर, पुखरपुर, लांगड़ा सहित कई आंगनवाड़ी केन्द्रों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। उपायुक्त ने गांव फाजिलवास के आंगनवाड़ी केन्द्र के प्रांगण में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ व निर्मल वातावरण देने के लिए जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पौधारोपण करें ताकि आने वाली पीढ़ी को भविष्य में स्वच्छ व निर्मल वातावरण मिल सके। 

इस अवसर पर गुरूग्राम के उपायुक्त के साथ हीरो मोटो काॅर्प के सीएसआर डायरेक्टर विजय सेठी, रमन मुंजाल फाउंडेशन से सीओओ रवि पाहुजा, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी सुनैना सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

-delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here