27 फरवरी 2019 को श्रीमान पुलिस आयुक्त संजय कुमार की पहल पर एवं नितिका गहलोत डीसीपी मुख्यालय के नेत्रत्व में क्यूआरजी हेल्थ सिटी हाॅस्पिटल के सहयोग से पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0 21सी में निशुल्क हैल्थ चैकअप का शुभारम्भ किया गया। 

इस अवसर पर पुलिस की तरफ से श्रीमान पुलिस आयुक्त संजय कुमार, नितिका गहलोत, डीसीपी मुख्यालय एवं क्यूआरजी हैल्थ सिटी हाॅस्पिटल की तरफ से आॅर्थो डाॅ0 अरूनेश, कार्डिक डाॅ0 सुमित मंगला, पीआरओ दीपक तिवारी, आईज स्पेसलिस्ट राम अशीष अपनी टीम के साथ मौजूद थें। 
इस मौके पर पुलिस आयुक्त ने बतलाया कि पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मी काम की व्यस्तता व कानून एवं व्यवस्था डयूटीयों में व्यस्त रहने की वजह से अपने स्वास्थ पर ध्यान नही दे पाते है। जिसकी वजह से ज्यादातर पुलिसकर्मी बी.पी. सुगर, हर्ट से संबंधित बीमारीयों के शिकार हो जाते है। इसी के मध्यनजर हमने इस हैल्थ चैकअप कैम्प का आयोजन क्यूआरजी हेल्थ सिटी अस्पताल के सहयोग से किया है। 

क्यूआरजी हेल्थ सिटी अस्पताल की तरफ से आए पीआरओ कुलदीप तिवारी ने बताया कि कैम्प के लिये हमने पहले पुलिस आयुक्त कार्यालय को चुना है। उन्होने बताया कि पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार के मार्ग दशर्न पर क्यूआरजी हेल्थ सिटी अस्पताल के सहयोग से आगे भी इस तरह के हैल्थ चैकअप कैंप का आयोजन किया जाता रहेगा।  पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त मोहदय श्री संजय कुमार ने भी इस हैल्थ चैकअप कैम्प में भाग लिया। उन्होने बताया कि दौराने चेकअप न केवल पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात कर्मचारियों ने चैपअप कराया बल्कि कार्यालय में बहार से आने वाले आमजनता ने भी ह्रदय रोग, हडडी रोग एवं आखो और सामान्य रोग बी.पी. सुगर, इत्यादि से सम्बंधित अपनी जाॅच कराई। 
उन्होने बताया कि पुलिस आयुक्त ने क्यूआरजी की तरफ से आई हुई टीम का धन्यवाद दिया है।
उन्होने कहा कि पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात कर्मचारियों में जाॅच के लिए काफी उत्साह व स्वस्थय के प्रति जगरूकता नजर आई। 
इस हेल्थ चेकअप कैंप में पुलिस आयुक्त कार्यालय एवं अन्य लगभग 300 लोगो ने जांच कराई।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here