राव नरबीर सिंह ने फर्रुखनगर में किया वजीरपुर से फरुखनगर को जाने वाली सड़क के चार मार्गीय कार्य का शिलान्यास। उन्होंने फरुखनगर में पीएचसी को अपग्रेड करवा कर 50 बिस्तर का अस्पताल ना केवल मंजूर करवाया बल्कि भूमि पूजन करके इस अस्पताल का निर्माण भी शुरू करवाया। ये दोनों कार्य 1 वर्ष में बनकर तैयार होंगेI फरुखनगर में 50 बिस्तर के अस्पताल के निर्माण पर 11 करोड़ 73 लाख रुपये की अनुमानित लागत आएगी। वर्तमान में इस पीएससी में है केवल 6 बेड की क्षमताI अस्पताल 54,864 वर्ग फीट क्षेत्रफल में बनकर तैयार होगा ।
लगभग 7.60 किलोमीटर लंबाई की वजीरपुर- फरुखनगर रोड को फोरलेन करने का कार्य लगभग ₹53 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा, जिसमें एक आरओबी का निर्माण भी शामिल है। फरुखनगर अस्पताल परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम के विकास पर वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ध्यान दिया, यहां करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए गए।
उन्होंने कहा कि यह वर्ष 2019 चुनावी वर्ष है और रात में सोते समय यह आकलन करना कि भाजपा सरकार ने आपके क्षेत्र की उन्नति को किस प्रकार गति दी है । चुनावों में यदि आपका दिल यह कहे कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने वास्तव में क्षेत्र का विकास किया है तो भाजपा प्रत्याशी को वोट देकर कमल खिलाने का काम करें। उन्होंने बताया कि हमने पिछले 4 वर्षों में गुरूग्राम जिला में सड़कों की दशा सुधारी है और गुरुग्राम जिला ही नहीं, हरियाणा के सभी क्षेत्रों में अच्छी सड़के बनाई गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास का पर्याय बनकर उभरी है  और विकास के बल पर पार्टी ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है ।
इससे पहले गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ बी के राजौरा ने कहा कि राव नरबीर सिंह ने ही फरुखनगर में 6 बेड की पीएचसी के स्थान पर 50 बेड का अस्पताल सरकार से ना केवल मंजूर करवाया बल्कि आज उसका निर्माण भी शुरू करवा दिया है। यहां अस्पताल बनने से फारुखनगर तथा आसपास के क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। डॉक्टर राजोरा ने  फरुखनगर अस्पताल परिसर में  चिकित्सक तथा पैरामेडिकल स्टाफ के लिए आवास बनवाने की मांग भी मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने यह भी कहा कि राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल को भी 200 बेड से अपग्रेड करवा कर तीन सौ बेड का करवाया है, जिससे लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री के साथ फरुखनगर मार्केट कमेटी के चेयरमैन विरेंद्र यादव, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता चंद्रमोहन, कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी फरुखनगर वीरेंद्र यादव, उप सिविल सर्जन डॉक्टर अरुणा सांगवान, डॉ नवल किशोर तथा क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here