हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर फरुखनगर ब्लॉक के गांव सुल्तानपुर में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण के लिए किया भूमिपूजनI राव नरबीर ने गांव सुल्तानपुर के बुजुर्ग व्यक्ति से नारियल फुडवाकर करवाया राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कार्य शुरू।
लगभग 93,874 वर्ग फ़ीट क्षेत्रफल में 1,743.53 लाख रुपए की अनुमानित लागत से बनेगा महाविद्यालय। निर्माण एजेंसी ने किया था सवा साल निर्धारित परंतु लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा एक साल में करें कॉलेज का निर्माण पूरा। यह कॉलेज भवन तीन मंजिला होगा।
ग्राउंड फ्लोर पर एंट्रेंस हॉल, प्रिंसिपल रूम, स्टाफ रूम मल्टीपरपज हॉल, लैबोरेट्री, 5 क्लास रूम, कैंटीन, टॉयलेट ब्लॉक तथा लाइब्रेरी बनेगी। कॉलेज बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर 9 क्लास रूम, 5 फैकल्टी रूम, 2 लैबोरेट्री रूम, बॉयज कॉमन रूम, गर्ल्स कामन रूम, टॉयलेट ब्लॉक तथा सेकंड फ्लोर पर 9 क्लास रूम, 4 फैकेल्टी रूम, 2 लैबोरेट्री रूम तथा टॉयलेट ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा।
फरुखनगर ब्लॉक में एक भी राजकीय महाविद्यालय नहीं था, वर्तमान भाजपा सरकार के कार्यकाल में बादशाहपुर के विधायक एवं लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने करवाया पर नगर ब्लॉक में राजकीय महाविद्यालय मंजूरI क्षेत्र की बहुत पुरानी मांग राव नरबीर सिंह ने की पूरीI आज सुल्तानपुर राजकीय महाविद्यालय का निर्माण भी करवाया शुरू
राव नरबीर सिंह ने ग्रामीणों से बातचीत में कहा कि यदि गांव के स्कूल में पर्याप्त जगह उपलब्ध हुई तो इस कॉलेज की कक्षाएं आगामी शैक्षणिक सत्र में लगवानी शुरू करवाएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी को भेज कर करवाएंगे आकलन।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here