रोजगार विभाग द्वारा 31 जनवरी को गुरूग्राम की महिला आईटीआई में मैगा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्घाटन वीरवार को प्रातः 10 बजे गुरूग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह करेंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरूग्राम के मण्डल रोजगार अधिकारी सुरेंद्र सिंह मोर ने बताया कि इस रोजगार मेले में भाग लेने केे लिए प्रार्थी का रोजगार विभाग की वैबसाईट ूूूण्ीतमगण्हवअण्पद पर पंजीकरण होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि जिन प्रार्थियों का नाम विभाग की साईट पर दर्ज नहीं है उनके लिए मौके पर ही रोजगार मेले में रजिस्टेªशन की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि 31 जनवरी को आयोजित होने वाले रोजगार मेले में यस सैंटर व नवज्योति ग्लोबल सोलुशन भी भाग ले रहे हैं। मोर के अनुसार अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रार्थियों को बैंक की तरफ से जानकारी व ऋण की सुविधा भी दी जाएगी। इस मेले में ऐजिज बीपीओ द्वारा दिव्यांग प्रार्थियों का योग्यता अनुसार चयन किया जाएगा। ज्यादात्तर कंपनियों में 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट आदि की शैक्षणिक योग्यता रखी है। उन्होंने बताया कि ओला कंपनी द्वारा मौके पर ही ऋण की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस मेले में लगभग 2,500 युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इनमें भारतीय जीवन बीमा निगम, कन्वर्जिस, कन्सेन्ट्रिक्स दक्ष सर्विसिज इंडिया प्राईवेट लिमिटिड, पुखराज हैल्थ केयर, सनलाईफ इंडिया सर्विसिज प्राईवेट लिमिटिड,
क्युएच टालब्रोस प्राईवेट लिमिटिड, बजाज मोटर्स, नियोक्ता प्राईवेट लिमिटिड, ओनिक्स वैंचर्स प्राईवेट लिमिटिड, शुभम फलेक्सिबल पैकेजिंग मशीन्स प्राईवेट लिमिटिड, ग्रोसरी ड्रीम इंडिया प्राईवेट लिमिटिड, हिंदुस्तान वैलनेस, सुपरमैक इंडिया, कैलिबर प्राईवेट लिमिटिड तथा क्योर फूड शामिल हैं।

मोर ने बताया कि इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए प्रार्थी अपने साथ रोजगार कार्यालय का रजिस्टेªशन नंबर, फोटो, आधारकार्ड की प्रति, योग्यता प्रमाण पत्र व रिहायशी प्रमाण पत्र की प्रति लेकर आएं। जिन प्रार्थियों का नाम रोजगार कार्यालय में दर्ज नहीं है वे अपना नाम मौके पर भी दर्ज करवाकर इस रोजगार मेले का लाभ उठा सकते हैं। मेले में पंजीकरण की व्यवस्था की जाएगी। यह मेला प्रातः 10 बजे शुरू होकर सांय 5 बजे तक चलेगा। अधिक जानकारी के लिए मण्डल रोजगार कार्यालय गुरूग्राम के दूरभाष नंबर 0124-2322030 या ई-मेल पर संपर्क कर सकते हैं।

 

delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here