भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने के उददेश्य को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त आर के सिंह ने अपने कार्यालय मंे गुरूग्राम शहर में संचालित सिनेमा हाॅल तथा पीवीआर मल्टीपलैक्स के संचालकों की एक बैठक बुलाई जिसमें उन्हें राष्ट्रहित में चुनाव आयोग द्वारा दी गई सीडी चलाने के निर्देश दिए। इस सीडी में मतदाता जागरूकता के लिए 6 अलग-अलग छोटी फिल्में डली हुई हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त आर के सिंह, जो जिला गुरूग्राम के लिए सिस्टमैटिक वोटर्स ऐजुकेशन एण्ड इलैक्टोरल पार्टिशिपेशन (स्वीप ) गतिविधियों के लिए नोडल आॅफिसर हैं, ने सिनेमा हाॅल संचालकों से कहा कि वे निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई सीडी को अपने हर शो में अनिवार्य रूप से चलवाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपना वोट बनवा सकें और आगामी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करके देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत कर सकंे। उन्होंने बताया कि इस सीडी में 6 अलग-अलग शाॅर्ट फिल्म हैं जिनके माध्यम से वोट कैसे बनवाया जाता है, सर्विस वोटर्स अपना वोट कैसे डाल सकते हैं, ईवीएम पूर्ण रूप से विश्वसनीय है आदि बताया गया है।
सिनेमा हाॅल तथा मल्टीपलैक्स संचालकों ने अतिरिक्त उपायुक्त को विश्वास दिलाया कि यह सीडी उनके हर शो में चलवाई जाएगी। सिंह ने भी उनसे कहा कि वे हर सिनेमा हाॅल तथा मल्टीपलैक्स में स्वयं चैक करवाएंगे कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों का पालन हो रहा है अथवा नहीं।
इस अवसर पर गुरूग्राम के चुनाव तहसीलदार संतलाल तथा चुनाव कानूनगो अजय यादव भी उपस्थित थे।
Sandeep Sidhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here