गुरूग्राम जिला में मध्यम तथा सूक्ष्म उद्योगों को बढावा देने के लिए 10वां एमएसएमई मैगा कै्रडिट कैंप का आयोजन आईडीसी महरौली रोड़ स्थित जीआईए हाउस में किया गया जिसमें 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया। 
अग्रणी जिला प्रबंधक आर सी नायक के अनुसार इस कैंप में पोर्टल के माध्यम से अब तक जिला गुरूग्राम में 7,327 ईकाइयांे को 204.45 करोड़ रूपए का ऋण वितरित किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला को 11,010 ईकाइयांे को ऋण देने का लक्ष्य दिया गया है। इस कड़ी में अगला कैंप 4 जनवरी को आईएमटी मानेसर में लगाया जाएगा।
कैंप में मुख्य अतिथि सिंडीकेट बैंक क्षेत्रीय कार्यालय फरीदाबाद के क्षेत्रीय  प्रबंधक दलजीत सिंह बेदी ने कहा कि सिंडीकेट बैंक द्वारा एमएसएमई ईकाइयों को बढावा देने के लिए इन्हें कई विशेष कार्यक्रम तथा सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक एमएसएमई लोन को पोर्टल के माध्यम से जल्द मंजूर करने के निर्देश सभी बैंक शाखाओं दिया जा चुका है।
जैम प्रतिनिधि नवीन जोशी, ईपीएफओ प्रतिनिधि डा. धनंज झा व राजीव नैन, सीडबी प्रतिनिधि दीपक वर्मा, डीजी एफटी प्रतिनिधि तसलीम अहमद, एमएसएमई प्रतिनिधि त्रिलोक गुप्ता ने पाॅवर प्वायंट प्रेजैंटेशन के माध्यम से योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। रूडसैट के निदेशक ओ पी गुप्ता, सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एस एन शर्मा, सिंडीकेट बैंक के मुख्य प्रबंधक सुशील कुमार जैन व पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक सुभ्रमण्यम, बैंक आॅफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधक नरेंद्र कुर्द आदि ने भी एमएसएमई के लिए योजनाओं पर प्रकाश डाला। जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त निदेशक आईएस यादव ने बताया कि उनके पास किसी भी एमएसएमई ईकाइ की शिकायत लंबित नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जो एमएसएमई युनिट लंबी अवधि से अनाधिकृत क्षेत्र में चल रही हैं, उनकी यथा संभव मदद की जाएगी। जीआईए के अध्यक्ष जे एन मंगला ने भी एमएसएमई क्षेत्र में भरपूर सहयोग देने के लिए विभिन्न विभागों तथा बैंको का आभार जताया।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here