समाज को बाँटने और भर्मित करने करने वाली फेक और बनावटी न्यूज़ के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने ट्वीट करके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा है तो बीजेपी आईटी सेल ने भी फर्जी न्यूज़ के खिलाफ लगातार लड़ने का फैसला लिया है।
सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की फर्जी खबर चलने के तुरंत बाद आईटी सेल की पूरी टीम  प्रदेश संयोजक अरुण यादव के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंची और वह  फर्जी न्यूज़ दिखाई जिसमें मुख्य्मंत्री का एक ऐसा बयान दिखाया गया है, जो मुख्यमंत्री ने कभी दिया ही नहीं और ना ही किसी न्यूज़ पेपर में छपी। लेकिन फर्जी न्यूज़ चलाने वाले ने एक इस तरह की पोस्ट बना कर फेसबुक पर डाली जिससे यह लगे कि यह किसी न्यूज़ पेपर में छपी हो। पुलिस ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ योजनापूर्ण तरीके से चलाई जा रही  इस फर्जी न्यूज़ पर कार्यवाई करते हुए आईपीसी की धारा 153, 153a और 66 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। बीजेपी आईटी सेल के प्रदेश संयोजक अरुण यादव ने  कहा है कि फर्जी न्यूज़ के माध्यम से कुछ लोग समाज में जहर घोलना चाहते हैं, ऐसे लोगों का पर्दाफाश किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और सर्व समाज के विकास के लिए काम कर रहें हैं।
शनिवार को इस मामले में तीन लोगों की अरेस्टिंग के बाद  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने  टवीट करके दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है और कहा है कि हरियाणा प्राचीन काल से अपने भाई चारे के लिए जाना जाता है। कुछ लोग मुख्यमंत्री जी के बयान को लेकर दुष्प्रचार कर प्रदेश के भाईचारे को खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैला रहे हैं। मेरा अरविन्द केजरीवाल जी से निवेदन है कि वो हरियाणा के भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास न करें।
सोशल मीडिया पर भ्र्म फ़ैलाने के लिए डाले जाने वाली फर्जी  न्यूज़ के खिलाफ अपने इस अभियान को बीजेपी आईटी टीम आगे तक ले जाना चाहती है। आईटी सेल के प्रदेश सह संयोजक अरविन्द सैनी ने बताया कि बीजेपी  आईटी सेल सोशल मीडिया पर डाले जाने वाली  ऐसी फर्जी न्यूज़  के खिलाफ अभियान चलाएगा, जो समाज को बाँटने वाली होती है। उन्होंने कहा कुछ झूठी और मनगढंत बातें कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए सोशल मीडिया पर डाल रहे  हैं और उसे ऐसा प्रदर्शित करके दिखाया जाता है, जैसे वो किसी न्यूज़ पेपर में छपी हो।  इस तरह की पोस्ट से न केवल समाज में भ्र्म फैलता है , बल्कि समाजहित के लिए लिखने वाले सच्चे और निष्पक्ष न्यूज़ पेपर की छवि भी गलत बनाई जा रही है। सैनी ने कहा कि ऐसे झूठ फ़ैलाने वालों के खिलाफ बीजेपी आईटी सेल अपने प्रदेश संयोजक अरुण यादव जी के नेतृत्व में लड़ाई लड़ेगी।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here