हरियाणा राज्य सहकारी विकास प्रसंघ लिमिटेड (हरकोफैड) पंचकूला द्वारा ‘युवा उत्थान-सहकारिता समाधान‘ विषय पर राजकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गुरूग्राम प्रांगण में युवा कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में हरकोफैड रोहतक के सहायक सहकारी शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने आयोजक संस्था हरकोफैड की गतिविधियों के बारे में बताया और कहा कि सहकारिता एक महत्वपूर्ण विषय है जिसके माध्यम से हम ना केवल रोजगार प्राप्त कर सकते है बल्कि अपने जीवन स्तर को भी और अधिक बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने अपने संबोधन में विभिन्न प्रकार की सहकारी समिति के बारे में बताया और सहकारिता को एक खुशहाल जीवन का मूल मंत्र बताया।
कार्यक्रम में वित्तीय साक्षरता सलाहकार श्री रोहताश सैनी ने भी अपने विचार रखे और ज्वाइंट लाईबिलिटी गु्रप, प्रधानमंत्री जीवन ज्योेति योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना, अटल पेंशन एवं डिजीटल बैंकिंग आदि के बारे में विस्तार से बताया और इनसे जुड़ने का आह्वाहन किया।
इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी मनिता यादव ने जिला रोजगार कार्यालय में पंजीकरण करवाने बारे में विस्तार से बताया और विभाग द्वारा संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रशिक्षार्णियों को रोजगार मेले में रोजगार प्राप्त करने संबंधी महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। आईटीआई की इंस्ट्रक्टर सरला व नीरज ने इस मौके पर हरकोफैड के अधिकारियों का कार्यक्रम के आयोजन के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम में हरकोफैड गुरूग्राम के सहकारी शिक्षा अनुदेशक प्रदीप कुमार भी उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha, delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here