हरियाणा औटो चालक संगठन सम्बंधित भारतीय मजदूर संघ  की आम सभा  हुडा पार्क सेक्टर 29, अप्पू घर के पास आयोजित की गई। आम सभा की अध्यक्षता यूनियन के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने की। जि़समे बत्तौर मुख्य वक्ता भारतीय मजदूर संघ जिला गुरुग्राम के अध्यक्ष बी.के. हुडा, यूनीयन के प्रदेश अध्यक्ष हेमन्त शर्मा व कार्यकारिनी के सभी पदाधिकारी मोजुद थे। बीके. हुडा  ने कहा कि  28 नवंबर को पंचकुला मे भारतीय मजदूर संघ की ओर से  प्रदेश सरकार को विराट  विरोध प्रदर्शन के माध्यम से माजदुरो व कर्मचारियो की मांगो को जल्द से जल्द पूरा  करने की मांग रखी है और साथ ही भारतीय मजदूर संघ के  प्रतिनिधी मंड़ल को जल्द ही मुख्यमन्त्री मिलने का समय देंगे व बी .एम.एस . की सभी मांगो को पूरा  किया  जायेगा ऐसा भारोस श्रम मंत्री ने  दिलवाया है।
प्रदेश महमन्त्री योगेश शर्मा ने कहा कि जिस तरह केन्द्र सरकार ने आठ साल तक के औटो की एक साल की जगह दो साल मे पासिंग के फेसले को दिल्ली सरकार की तरह हरियाणा  मे भी लागु किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि जिस तरह पुलिस प्रसाशन  ने आर.टी .आई. के माध्यम से  जवाब दिया है कि पीछले दिनो केवल औटो औटो के 2,58,786 चालान काटे है, जो  अपने आप मे एक बहुत आकडा है।  योगेश शर्मा ने कहा कि  पुलिस का यह बर्ताव समाज व खासकर औटो चालको के बीच  खाई खोदने का काम किया जा है। हरियाणा ऑटो चालक संगठन  ने  निम्मलिखित प्रमुख मांगो को प्रदेश सरकार एवं  जिला प्रशासन के सम्मुख उठाया जो ऐस प्रकार से है :-
1. ऑटो चालको को स्थाई स्टैण्ड बना कर दिये जाए।
2. पुलिस द्वारा कागजात होने पर भी काटे जा रहे  नाजायज चलानो को बंद करवाया जाए।
3. केन्द्र सरकार द्वारा की  पासिंग  की  एक  साल की  जगह  दो साल करने की कि  गई घोषणा को हरियाणा  मे भी लागु किया जाए।
4. गुरुग्राम के सी.एन. जी. पम्पो पर हो रही अवैध को बंद कारवाया जाए व दोषी  लोगो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।
5. औटो चालक सचिदानन्द तिवारी का नाजायाज व गैर कानुनी चालान करने व उसकी पिटाइे करने वाले पुलिस अधिकारियो व कर्मचारियो के खिलाफ सख्त से सख्त  कार्यवाही अमल  मे लाई जानी चाहिए।
प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने कहा कि  अगर हमारी इन मांगो पर अमल मे नहीं लाया गया और  पुलिस विभाग ने जि़नके  कागजात पूरे है उनके चालान  बंद नहीं करे तो आगामी 17-12-2018 को समस्त औटो चालको की ओर से पूर्ण हडताल  की जायेगी, और  इसके लिए सिर्फ और सिर्फ सरकार व प्रशासन की जि़म्मेदारी  होगी।  आम सभा मे हजारो की  संख्या मे औटो चालको ने भाग लिया।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here