गुरूग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त एवं क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव आर के सिंह ने सड़क सुरक्षा को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए एजेंडावार बिंदुओं की समीक्षा की। आज आयोजित बैठक में रखे गए एजेंडा में सड़क सुरक्षा को लेकर 25 महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा की गई जिनमें से अधिकतर समस्याओं का समाधान कर दिया गया।
आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा सड़क सुरक्षा सहयोगियों ने भी भाग लिया। इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने पिछली बैठक में की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है जिसके लिए हम सभी को जागरूक होना होगा। उन्होंने बैठक में आए विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों पर लोगों की सुविधानुसार आवश्यक कार्यवाही करवाना सुनिश्चित करें। अतिरिक्त उपायुक्त बैठक में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पदाधिकारियों की अनुपस्थिति से नाराज दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है जिस पर सभी अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है, ऐसे में किसी भी प्रकार के ढुल-मुल रवैये को बर्दाश्त नही किया जाएगा।
आयोजित बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक संबंधित सूचना बोर्ड लगवाने के निर्देश नगर निगम अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में पड़ने वाले उन सभी मुख्य मार्गों पर सूचना बोर्ड लगवाएं जिन पर सूचना बोर्डों का अभाव है ताकि वहां से गुजरने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा, उन्होंने शहर के मुख्य मार्गों व बाजार में सड़क किनारे लगने वाली रेहड़ियों व ढेलो के अतिक्रमण से होने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पान के संबंध में विशेष अभियान चलाने के लिए कहा।
उन्होंने बैठक में उपस्थित रोड़ सेफटी एसोसिएट गुरमीत से कहा कि वे नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस बारे में रूपरेखा तैयार करें। बैठक में रोड़ सेफटी एसोसिएट द्वारा बताया गया कि मानेसर में बने नए फलाईओवर पर चढ़ते समय और उतरते समय रिफलेक्टरस का प्रावधान नही है जिस पर सिंह ने जल्द से वहां रिफलेक्टरस लगाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए। सोहना जंक्शन पर ट्रैफिक की समस्या के विषय पर सोहना की एसडीएम चिनार चहल ने अतिरिक्त उपायुक्त को बताया कि सोहना जंक्शन पर ट्रैफिक लाइट लगवाई जानी है जिसे लेकर संबंधित विभाग से एनओसी मिल गई है और इसके टैंडर भी हो चुके है। जल्द ही वहां टैªफिक लाइट लगवाई जाएगी।
आज आयोजित बैठक में रोड़ सेफटी एसोसिएट्स से अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर यदि उनके पास कोई सुझाव है तो वे जरूर उनके संज्ञान में लाएं। अच्छे सुझावों पर विचार कर उन्हें जनहित के लिए अवश्य अमल में लाया जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त एवं क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव आर के सिंह के अलावा, सोहना की एसडीएम चिनार चहल, गुरूग्राम उत्तरी के एसडीएम संजीव सिंगला व हरियाणा राज्य परिवहन निगम के महाप्रबंधक गौरव अंतिल सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha, delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here