केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक  राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गांव मानेसर पहुंच कर लोगों को 19 नवम्बर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन विकास रैली का न्यौता दिया। उन्होंने ग्रामीणों को इस अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान करते हुए रैली को सफल बनाने की अपील की।
सांसद ने कहा कि मै स्वयं को आपसे अलग नही मानता, आप मेरे हरदिल अजीज है, ऐसे में मेरी आपसे अपेक्षाएं हैं कि आप अधिक से अधिक संख्या में रैली में पहुंचे। उन्होंने कहा कि आप स्वयं तो पहुंचे ही, इसके साथ ही दूसरें लोगों को भी रैली में लेकर आएं। यह रैली हमारे क्षेत्र में हो रही है और हमें इसे सफल बनाने के लिए एक दूसरे का सहयोग करना होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 नवम्बर को सुबह 10 बजे जिला गुरुग्राम के सुलतानपुर गांव पहुंच रहे है। राव इंद्रजीत ने कहा कि आपका क्षेत्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों मे सबसे आगे है, हमारा दायित्व बन जाता है कि रैली में हमें ही सबसे आगे बैठने का अवसर प्राप्त हो। इस दौरान ग्रामीणों ने मांग पत्र भी सौंपा। ग्रामीणों द्वारा की गई मांगों में मानेसर कॉलेज की जिक्र करते हुए राव इंद्रजीत ने कहा कि कॉलेज मानेसर में ही बनेगा इसके लिए वे पहले भी प्रयासरत हैं।
मानेसर में बनने वाले फ्लॉई ओवर के बारे में लोगों को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने आईएमटी चैक पर लगने वाले जाम को देखते हुए जो फ्लॉई ओवर बनाया है उससे लगभग 100 मीटर की दूरी पर ही दूसरे फ्लॉई ओवर का निर्माण जल्द ही शुरु किया जाएगा जोकि मानेसर से बाबा न्यारम दास की पहाड़ी पर खत्म होगा। जिसकी मंजूरी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दे दी है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा लोग जन विकास रैली में पहुंचे और प्रधानमंत्री द्वारा दिए जाने वाले संबोधन को सुने। केन्द्रीय मंत्री ने गांववासियों को भारी संख्या में रैली स्थल पर पहुंचने का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री हमारे क्षेत्र में आ रहे हैं। इस नाते हम सबका कर्तव्य बनता है कि हम उनके स्वागत के लिए पहुंचे। मैं स्वयं आप सबमें शामिल हूंॅ। इसलिए अपना कर्तव्य समझते हुए मैं आज आप सबके बीच आया हूंॅ।
पार्क, गऊशाला के रास्तों व चाराघर का किया उदद्याटन
केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने मानेसर पंचायत द्वारा लगभग 2 एकड़ में बने नवनिर्मित पार्क का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। राव इंद्रजीत ने कहा कि सौंदर्यीकरण के तहत पार्क में साफ-सफाई, लाईट की व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, रंगरोगन, पौधारोपण, झूले आदि पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पार्कों के सौंदर्यीकरण का मुख्य उद्देश्य बच्चों का मनोरंजन करना व लोगों को बैठने के लिए स्थान उपलब्ध करवाना है। इसी दौरान केन्द्रीय मंत्री ने मानेसर गऊशाला के रास्तों व चाराघर का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर उनके साथ पटौदी की विधायक बिमला चैधरी, गुरुग्राम मेयर मधु आजाद, सतीश यादव नवादा, राजबीर यादव चेयरमैन, पार्षद सोनिया यादव, अजीत पार्षद, गजराज सिंह, सरपंच पूजा देवी, पार्षद तेजराम, यादव सहित आसपास से आए सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here