गुरूग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने 19 नवंबर को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूग्राम के सुल्तानपुर आगमन को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
उपायुक्त ने बैठक में सभी अधिकारियों को उनकी ड्यूटी के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि वे समय रहते अपनी ड्यूटी को ठीक प्रकार से समझ लें ताकि उन्हें बाद में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी ड्यूटी को लेकर किसी प्रकार का संशय ना रखे और समय रहते सभी संशयों को दूर कर लें। उन्होंने कहा कि वे किसी भी प्रकार का संशय होने पर संबंधित उच्च अधिकारी से इसे दूर कर ले और किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना रखें। उन्होंने कहा कि अधिकारी समारोह स्थल पर जाकर भी अपनी ड्यूटी को ठीक प्रकार से समझ लें ताकि समारोह के दिन वहां आने वाले मेहमानों को कोई परेशानी ना हो।
उन्होंने बैठक में बताया कि 18 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर फुलड्रैस रिहर्सल होगी। ड्यूटी पर तैनात प्रत्येक अधिकारी इस दौरान समारोह स्थल पर रहकर अपनी ड्यूटी करे। उन्होंने बताया कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं नामतः केएमपी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन, विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का शिलान्यास तथा मुजेसर-बल्लभगढ़ मैट्रो लिंक का उद्घाटन करेंगे। इस जन विकास रैली में प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व समारोह स्थल पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। समारोह स्थल पर तीन मंच बनाए गए है जिसमें से एक मंच वीवीआईपी, एक मंच वीआईपी तथा एक मंच सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए होगा। इसके अलावा, समारोह स्थल पर एग्जीबिशन भी लगाई जाएंगी जिसका प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी अवलोकन करेंगे। इस एग्जीबिशन में भाजपा सरकार द्वारा पिछले चार साल की विशेष उपलब्धियों को दर्शाया जाएगा।
समारोह स्थल पर सीटिंग एरिया में सैक्टर बनाए गए है, जिनमें सुरक्षा की दृष्टि से सी सी टी वी कैमरे लगाये गए हैं। उन्होंने कहा कि रैली में आने वाले लोगों की सुविधा का ध्यान रखने के लिए प्रत्येक प्वाइंट पर उच्च अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है।
इस अवसर पर गुरूग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, संदीप चौधरी, जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान, मेयर मधु आजाद, जिला परिषद् के चेयरमैन कल्याण सिंह चैहान, मीडिया सलाहकार अमित आर्य, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, अतिरिक्त उपायुक्त मुनीष शर्मा, गुरूग्राम उत्तरी के एसडीएम संजीव सिंगला, सोहना की एसडीएम चिनार चहल सहित कई भाजपा कार्यकर्ता वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here