प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 नवंबर को गुरुग्राम जिला के गांव सुल्तानपुर में केएमपी एक्सप्रेसवे लोकार्पण समारोह को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला तथा संगठन मंत्री सुरेश भट्ट की अगुवाई में एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुग्राम में हुई। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर सुधा यादव, भाजपा प्रदेश महासचिव संदीप जोशी, प्रदेश सचिव गार्गी कक्कड़ सहित गुरुग्राम जिला के विधायक, चैयरमैन तथा संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने पार्टी पदाधिकारियों मे उत्साह का संचार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की 19 नवंबर को सुल्तानपुर में होने वाली रैली को ‘जन विकास  रैली’ का नाम दिया गया है। हमें इस रैली को ऐतिहासिक बनाना है और इस में भीड़ जुटाने का दायित्व दक्षिण हरियाणा के 10 -12 जिलों  का रहेगा। इसके लिए शहरों और कस्बों में पद यात्राएं हो और गांवों में जनसभाएं हो ताकि हर व्यक्ति की जुबान पर प्रधानमंत्री की रैली की ही बात हो।
बराला ने कहा कि इसे मुख्य रूप से दक्षिण हरियाणा की रैली मानकर चलें। उन्होंने कहा कि सन 2014 में प्रधानमंत्री  मोदी के चुनाव प्रचार की शुरुआत हरियाणा के रेवाड़ी से हुई थी और वह रैली निर्णायक साबित हुई थी जिसके बाद देश में उनकी कामयाब रैलियां होती चली गई। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सन 2014 में हमारी विजय का श्री गणेश अहीरवाल की इस धरती से हुआ था, वैसी ही शुरुआत अब 19 नवंबर को होनी चाहिए। इसमें भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी केवल विधायको की ही नहीं है बल्कि सभी चुने हुए प्रतिनिधि, मनोनीत चेयरमैन तथा पार्टी से जुड़े हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी निभानी है । उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की क्षमता के आधार पर उसे इस रैली की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।
बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री की सांपला रैली के बाद ही विरोधियों के हौसले पस्त हैं और हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है, पार्टी के पक्ष मे वातावरण बना है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के राजनीतिक हालात में बहुत सारे लोग, जिन्हें दूसरे दलों से कोई उम्मीद दिखाई नहीं देती, वे भी भाजपा के साथ जुड़ना चाहते हैं। प्रधानमंत्री कि इस रैली के माध्यम से हमें उन्हें जोड़ना है।
बराला ने कहा कि वर्ष 2002 में जब अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार थी और हरियाणा में भाजपा के सहयोग से इनेलो की सरकार थी, उस समय केएमपी का यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। उसके बाद की सरकारों ने इस प्रोजेक्ट पर ध्यान नहीं दिया इसलिए यह अधर में लटका रहा और अब पुनः केंद्र व हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर इस प्रोजेक्ट को पूरा किया गया है। केएमपी के  कारण बहुत सारी व्यवस्थाएं ठीक होंगी, बड़े वाहनों को गुरूग्राम और दिल्ली से बाहर की बाहर निकाला जा सकेगा। इस एक्सप्रेस वे पर बड़ी टाउनशिप विकसित होगी, जिससे उद्योगों और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। केएमपी अपने आप में ही बहुत बड़ी सौगात है, जो 19 नवंबर को प्रधानमंत्री प्रदेशवासियों को समर्पित करने आ रहे हैं। उन्होंने गुरुग्राम तथा आसपास के जिला के लोगों का आह्वान किया कि 19 नवंबर को रैली का समय प्रात 10 बजे का रखा गया है इसलिए जल्दी पहुंचकर अपनी जगह रोक लें क्योंकि आगे बैठकर भाषण सुनने का आनंद अलग ही होता है।
बराला ने विपक्षी पार्टियों पर भी तंज कसे और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आरोप लगाते हैं कि भाजपा शासनकाल में प्रदेश में कोई बड़ा काम नहीं हुआ। बराला ने कहा कि आम जनता की भलाई के लिए और गरीबों के कल्याण के लिए किए गए काम हुड्डा को बड़े काम नहीं लगते। उदाहरण के तौर पर गरीब परिवार को साल में 5 लाख रुपये तक की निशुल्क इलाज की सुविधा, प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत हरियाणा के 60 लाख से ज्यादा लोगों के बैंकों में खाता खुलवाना, प्रदेश के ढाई सौ से ज्यादा गांवों में 24 घंटे बिजली देना आदि काम श्री हुड्डा को बड़े नहीं लगते। उन्हें तो वही बड़े काम लगते हैं जिनसे बड़े बड़े घोटाले होते थे। बराला ने यह भी कहा कि इनेलो परिवारवाद में  इतना उलझ गई है कि  अब  इनेलो के नेता और कार्यकर्ता अपना अस्तित्व भाजपा में ढूंढने लगे हैं ।
इससे पहले अपने विचार रखते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री द्वारा बल्लभगढ़ मेट्रो और पटौदी के अस्पताल का उद्घाटन करने के साथ-साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन अथवा शिलान्यास किया जाएगा।
इस बैठक में पहुंचने पर भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान ने सभी अतिथियों का अभिनंदन किया।
बैठक में हरियाणा के केबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह, विधायक श्रीमति बिमला चौधरी व तेजपाल तंवर, प्रदेश युवा मोर्चाअध्यक्ष मनीष यादव, मेयर मधु आज़ाद, गुरुग्राम विधानसभा प्रभारी श्री दीपक मंगला,प्रदेश प्रवक्ता सत्यप्रकाश जरावता व रमन मलिक, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयर पर्सन श्रीमति गार्गी कक्कड , हरियाणा डेयरी विकास प्रसंघ के चेयरमैन जी एल शर्मा, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, जिला परिषद के चेयरमैन कल्याण सिंह, जिला महामंत्री अनिल गंडास व मनोज शर्मा, जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, मीनू शर्मा ,मेहंद्र यादव, जिला सचिव राकेश यादव,सुनील पटौदी, जिला कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल,जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण चन्द्रा वशिष्ठ, पवन जांघू,जितेन्द्र चौहान, पार्षद कुलदीप यादव, प्रो हंसराज यादव, सत्यप्रकाश कश्यप व समस्त जिला ,मंडल व मोर्चो के पदाधिकारी उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here