अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम 1989 तथा सिविल सरंक्षण अधिनियम 1955 के अंतर्गत किये गये प्रावधान के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से जिला कल्याण विभाग द्वारा स्वतं़त्रता सेनानी जिला परिषद भवन, जोनहालद्ध गुरूग्राम में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में गुरूग्राम उतरी के एसडीएम संजीव सिंगला ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।
सेमिनार में जिला कल्याण अधिकारी अनिल कुमार तथा जिला उप न्यायवादी रामनिवास यादव ने उक्त अधिनियम के तहत प्रावधानों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अनुसूचित जाति से संबंधित उत्पीड़ित व्यक्तियों को कल्याण विभाग द्वारा 85 हजार रूपये से लेकर 8 लाख 25 हजार रूपये तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है तथा न्यायालयों में केस की पैरवी की जाती है।
इस अवसर पर एसडीएम संजीव सिंगला ने समाज में भाईचारा कायम रखने का संदेश दिया। इसी प्रकार सेमिनार में सोहना की एसडीएम चिनार चहल , एसीपी हवा सिंह, राजीव कुमार तथा वीर सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला गुरूग्राम के पंचो,सरपंचों, ब्लाॅक समिति व जिला परिषद के सदस्यों सहित जिला व  उप-मण्डल स्तरीय संतर्कता एवं निगरानी समिति के सदस्यों ने भाग लिया।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here