शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय द्वारा गुरुग्राम नगर निगम को पटेल नगर से बिजली की हाईटेंशन लाइन हटाने के लिए 4 करोड़ 10 लाख रुपए का बजट मंजूर करने के साथ ही लगभग 25,000 पटेल नगर वासियों को अब शीघ्र ही इस 20 वर्ष पुरानी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।
 
अपने अभियान की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन एवं प्रवक्ता बनवारी लाल सैनी और पटेल नगर सुधार मंडल के अध्यक्ष चैधरी दीपचंद एवं महासचिव अधिवक्ता आर के यादव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटट्र तथा मंत्री राव नरबीर सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए आशा व्यक्त की है कि अब बजट पास होने के बाद हाईटेंशन लाइन पटेल नगर से शीघ्र हटा दी जाएगी।
 
मानव आवाज संस्था के महामंत्री एडवोकेट नवीन गुप्ता, उप-चेयरमेन कल्याण सिंह (आई आर एस रिटायर्ड), सचिव जगत यादव, अनिल यादव एवं संजय जैन, मनीष वर्मा, कै सी सैनी, विनोद गुप्ता, संजीव बंसल और पटेल नगर सुधार मंडल के करन सिंह, सतीश रस्तोगी, लक्ष्मी कांत, राजेश शर्मा, पहलाद सिंह गहलोत, पप्पू, लाल चन्द शास्त्री, राधे श्याम आदि ने भी सरकार से कार्य को शीघ्र करवाने की अपील की है।
 
ज्ञात रहे विगत 8 मई 2016 को पहली बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष गुरुग्राम में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में पटेल नगर का यह मुद्दा रखा गया। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदेश जारी किए कि बिजली विभाग इस हाईटेंशन लाइन को हटाएगा और इस पर जो भी खर्च आएगा, वह नगर निगम गुरुग्राम वहन करेगा। 
 
मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद बिजली विभाग ने इस पर आने वाले खर्च का 4 करोड़ 10 लाख रुपए का एस्टीमेट तैयार करके 15 जून 2016 को नगर निगम को भेज दिया। नगर निगम की ओर से इस पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई। इस वर्ष अगस्त के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री के ध्यानार्थ इस मुद्दे को लाया गया और मुख्यमंत्री ने इस पर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here