हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने जकार्ता-इंडोनेशिया में हुई 18वीं एशियाई खेल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल को बधाई देते हुए उन्हें भविष्य में भी इसी प्रकार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम में अमित पंघाल के स्वर्ण पदक जीतने को लेकर सम्मान समारोह आयोजित किया गया था जिसमें हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह तथा गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बॉक्सर अमित पंघाल का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा यह हमारे लिए गर्व की बात है कि अमित पंघाल ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर केवल गुरुग्राम का ही नहीं बल्कि हरियाणा का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि ग्रुरूग्राम एक महत्वपूर्ण जिला है जिसे साइबर सिटी, मिलेनियम सिटी जैसे  नाम से जाना चाहता है लेकिन आज भी यहां खेल सुविधाओं के अभाव से नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि हरियाणा जो कॉमनवेल्थ ओलंपिक खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाला प्रदेश है इतना महत्वपूर्ण जिला होने के बावजूद भी यहां अपेक्षाकृत खेल सुविधाएं कम रही हैं जिसे सुधारने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार का प्रयास है कि खिलाडिय़ों को अपेक्षाकृत बेहतर खेल सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला मैं अमित पंघाल जैसे और खिलाडिय़ों को तैयार करने के लिए खेल सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा।
समारोह में उपस्थित गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखें और कहा कि जब भी कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तब उसे एक पहचान मिलती है लेकिन इसके पीछे खिलाड़ी की मेहनत ,निरंतर प्रयास व प्रशिक्षकों का योगदान होता है, जिसकी बदौलत वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। उन्होंने कहा कि हो सकता है ऐसे बहुत से खिलाड़ी हो जो अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत हो लेकिन उन्हें अभी तक उसकी प्राप्ति ना हुई हो लेकिन यदि वह मेहनत करें तो अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। मेहनत का कोई विकल्प नहीं है और यदि कड़ी मेहनत की जाए तो किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि यदि खिलाडी मेहनत करेंगे और ठीक प्रशिक्षण लेंगे तो निश्चित तौर पर ही खिलाड़ी पदक लाकर ना केवल जिले का बल्कि पूरे प्रदेश का गौरव बढ़ाएंगे ।
उन्होंने अभिभावकों का भी आवाहन करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी महत्व दें ताकि जिला में अच्छे खिलाड़ी तैयार किए जा सके। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि जब भी खेलों की बात होती है तो हरियाणा का नाम देश में सबसे ऊंचा होता है क्योंकि हरियाणा के खिलाड़ी खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं जिसका कारण यहां के लोगों में खेल के प्रति जुनून है और यही सफलता का मूल मंत्र है।
गौरतलब है कि 18 अगस्त से 2 सितंबर तक जकार्ता-इंडोनेशिया में एशियाई खेलो का आयोजन किया गया था जिसमें बॉक्सिंग खिलाड़ी अमित पंघाल ने 49 किलोग्राम भार वर्ग मे स्वर्ण पदक प्राप्त किया।
इस अवसर पर पार्षद कुलदीप यादव, जिला खेल अधिकारी परसराम, स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल के कोच अनिल धनखड़, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सांगवान, अनिल भारद्वाज, जोगेन्द्र सिंह सहरावत, जगदीश अहलावत , जसबीर सुहाग, सुधीर ठाकरान, राज यादव, संदीप मलिक, राजेन्द्र पीटीआई सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here