हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम जिला के गांव कादीपुर में लगभग दो करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया और मंच से भाजपा सरकार द्वारा पिछले 4 साल में करवाए गए विकास कार्यों का लेखा जोखा जनता के सामने रखा।
लोक निर्माण मंत्री ने गांव कादीपुर में कंक्रीट एवं टाइल्स की सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के अलावा अंबेडकर भवन तथा बाल्मीकि चौपाल के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भाजपा सरकार ने पिछली सरकारों की अपेक्षा प्रदेश में अधिक विकास कार्य करवाए हैं । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए अनेकों प्रकार की योजनाएं चलाई। उन्होंने मंच से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ , आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना का जिक्र मंच से किया । उन्होंने कहा मुख्यमंत्री विवाह शगुन योजना के तहत जहां पिछली सरकारों के कार्यकाल में ₹21,000 की राशि बेटी की शादी होने पर दी जाती थी, भाजपा सरकार ने इस राशि को बढ़ाकर 51,000 रुपए किया। इसी प्रकार आयुष्मान भारत जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं की भी शुरुआत भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो रही है जिसके तहत समाज के गरीब तबके के परिवार की बीमारी पर आने वाले ₹5,00,000 तक के खर्च को सरकार द्वारा वहन किया जाएगा, जिससे प्रदेश के बड़े वर्ग को लाभ मिलेगा ।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पेयजल की समस्या को भी समझते हुए टेल एंड तक पानी पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने गुरुग्राम जिला में विकास के नाम पर केवल मास्टर प्लान लाने का काम किया। यदि नए गुडगांव की तुलना पुरानी गुड़गांव से की जाए तो यहां पिछली सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। इतना ही नहीं पुराने गुड़गांव से नए गुड़गांव की कनेक्टिविटी की भी दशा खराब रही जिसे भाजपा सरकार ने समझा और आज नए गुड़गांव से पुराने गुड़गांव को जोड़ते हुए सड़कों की बेहतर कनेक्टिविटी दी। चाहे महाराणा प्रताप चौक पर बने फ्लाईओवर की बात हो या Hero Honda चौक, राजीव चौक ,इफको चौक या सिग्नेचर टावर की बात हो ,भाजपा सरकार ने पुराने गुड़गांव को नए गुड़गांव से जोड़ने का ऐतिहासिक कार्य किया और ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलवाई। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य भी इसी महीने शुरू होने जा रहा है जिसके बनने के बाद लोगों को राजीव चौक से सोहना जाने के लिए केवल 18 से 20 मिनट का समय लगेगा।
उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज अगर प्रदेश में विकास कार्य अधिक हो रहे हैं तो इसका श्रेय मुख्यमंत्री को जाता है जोकि भाई भतीजावाद व क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठते हुए विकास कार्य के बारे में सोचते हैं ।उन्होंने कहा कि आज भले ही नौकरी भाई-भतीजावाद के आधार पर ना लगी हो लेकिन बेरोजगारों को योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि लोगों ने जो भी उम्मीदें भाजपा सरकार से लगाई थी उन उम्मीदों को पूरा करने का पूरा प्रयास हमने किया है।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान व पार्षद ब्रहम यादव सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here