केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गुरूग्राम जिला के गांव बोहड़ाकलां में दक्षिण हरियाणा के लोगों का संगठित होकर सरकार बनाने का आहवाहन किया। उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लोगों ने जैसे इस बार संगठित होकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने में अपना योगदान दिया, उसी प्रकार उन्हें इस बार भी एकजुट होना होगा, तभी सरकार बनाकर विकास कार्यों को निर्बाध रूप से करवाया जा सकता है।
वे गुरूग्राम जिला के गांव बोहड़कलां में आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस समारोह में गांव बोहड़ाकलां व आस-पास के गांवों के सैंकड़ोें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। ग्रामीणों ने केन्द्रीय मंत्री का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया । इस अवसर पर उनके साथ पटौदी की विधायक बिमला चैधरी, गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
अपने संबोधन में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज यदि दक्षिण हरियाणा में विकास कार्य करवाए जा रहे है उसका श्रेय किसी मंत्री या विधायक विशेष को नही बल्कि यहां की जनता को जाता है जिनके सहयोग से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनाने में दक्षिण हरियाणा की 15 सीटों का महत्वपूर्ण योगदान है, यह केवल दक्षिण हरियाणा की जनता के संगठन की बदौलत ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि यदि हम भविष्य में भी संगठित होकर सरकार बनाएंगे तो आगे भी विकास के काम इसी प्रकार होंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी सरकार बनाने से पहले लोगों की उम्मीद होती है कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र का हों, लेकिन इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाकर अपने जन हितैषी होने का परिचय दिया है।
राव इन्द्रजीत सिंह ने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने हमेशा क्षेत्रवाद के आधार पर नौकरियां लगवाई जबकि भाजपा सरकार ने बिना पक्षपात किए बेरोजगारों को रोजगार दिया। आज कोई भी सूचना के अधिकार अधिनियम का प्रयोग करते हुए इस बात की पुष्टि कर सकता है। उन्होंने कहा कि जनता ने हमे वोट देकर जितवाया है और यदि हम निजी स्वार्थ के लिए जनता द्वारा दी शक्तियों का दुरूपयोग करते हैं तो भले ही इस बार जनता हमे वोट ना दें, लेकिन यदि जनता को लगता है कि उन द्वारा दी गई शक्तियों का प्रयोग उनके हित के लिए हो रहा है तो उन्हें हमें वोट जरूर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम जनता के नुमाइंदे है और जनता के काम करवाने के लिए ही चुने गए है इसलिए यह हमारा कत्र्तव्य है कि हम उनके हित के लिए ही काम करें।
समारोह में पटौदी की विधायक बिमला चैधरी ने कहा कि जिस देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व मंत्री ईमानदार हो, वहां विकास कार्य लोगों की अपेक्षा के अनुरूप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास कार्य करवाने में ना पहले कसर छोड़ी ना हम अब कोई कमी छोड़ रहे हैं। उन्होंने गांव बोहड़ाकलां के लोगों का मान-सम्मान देने के लिए धन्यवाद किया। सीवर लाइन डलवाने की ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने कहा कि इस बारे में उनकी जनस्वास्थ्य मंत्री श्री बनवारी लाल से बात हो चुकी है, ये काम गांव बोहड़ाकलां में जल्द ही शुरू होगा। उन्होंने कहा कि गांव बोहड़कलां में 22 करोड़ रूप्ये की लागत से सीवर लाइन डलवाने का काम शुरू होगा जिसके टैंडर जल्द ही होंगे। उन्होंने गांव बोहड़ाकलां के ग्रामीणों की ओर से केंन्द्रीय मंत्री को पूर्णतः समर्थन करने का आश्वासन दिया।
इससे पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने गांव घोषगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की और मंदिर परिसर में बने हाॅल को जनता को समर्पित किया। राव ने गांव घोषगढ़ में विकास के लिए 10 लाख रूपये की राशि देने की भी घोषणा की।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here