हरियाणा सरकार के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार का प्रयास है कि सभी शिक्षित हों और  अपनी योग्यता के अनुसार देश के निर्माण में भागीदारी करें।
वे सैक्टर-37डी बसई स्थित नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सनसिटी स्कूल के शुभारम्भ अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे बडे भाग्यशाली है उन्हें एक और स्कूल का उदघाटन करने का अवसर मिला है। स्कूल चाहे सरकारी हो या प्राईवेट, सभी का मकसद बच्चों को पढाना और शिक्षित बनाकर राष्ट्र निर्माण के योग्य करना होता है। प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों को सभी सुविधाएं देकर उन्हें प्राईवेट स्कूलों की तरह ही तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थाओं में प्रतिस्पर्धा सकारात्मक है। नागरिकों के पास अपने बच्चो को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलवाने का माध्यम हो, वे जहां चाहें अपने बच्चों को पढा सके ।
इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश के आरएसएस सहसंघचालक और उद्योगपति पवन जिंदल ने भी उदघाटन अवसर पर शुभारम्भ फीता काटा और दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। बाद में उद्योगमंत्री विपुल गोयल और अन्य प्रमुख लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए और अपनी शुभकामनाएं दी। गोयल ने पौधा भी लगाए।
पांच एकड क्षेत्र में ढाई लाख वर्ग फुट में बने  इस स्कूल में सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। एक पूरा खेल हब है जिसमे शुटिंग, तीरांदजी, जिम्रास्टिक, स्वीमिंग और अन्य खेल मैदान भी बनाए गए हैं। इस अवसर पर संस्थापक प्रिंसिपल गुनीत ओहरी ने बताया कि स्कूल में बच्चों की शुरूआती शिक्षा के साथ ही सभी आधुनिक पढाई का प्रबंध किया गया है। बच्चों का मानसिक और शारीरिक विकास को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान रखकर तैयार करने का प्रबंध किया गया है। स्कूल भारत के किसी भी स्कूल से पढाई प्रबंधन में कम नहीं है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
इस अवसर पर सनसिटी स्कूल सैक्टर-54 के वाईस चांसलर अंकित गोयल, संस्थापक प्रिंसिपल रूपा चक्रवर्ती जानीमानी शिक्षाविद लता विद्यानाथन भी शौभायमान थी। कार्यक्रम में बडी संख्या में बच्चों के माता पिता और विभिन्न कालोनियों से आये लोग मौजूद थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here