हरियाणा के लोक निर्माण एंव वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरूग्राम जिला के गांव सिकंदरपुर घोसी में नवनिर्मित शिव मंदिर का उदघाटन किया। उन्होंने जिलावासियों को महाशिवरात्रि पर्व की बधाई दी। इस अवसर पर उनके साथ रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास तथा बादशाहपुर के पूर्व विधायक राव धर्मपाल सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। गांव सिकंदरपुर घोसी में ग्रामीणों ने विकास संबंधी समस्याएं भी लोक निर्माण मंत्री के समक्ष रखी। ग्रामीणों ने स्कूल के अपग्रैडेशन व मरम्मत, पेयजल समस्या, गांव की गलियों की मरम्मत, सड़क निर्माण, सीवर अपग्रैड, गांव में बिजली कटौती की समस्या तथा नवनिर्मित शिव मंदिर में वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाने की मांग रखी। इसके अलावा, ग्रामीणों ने कूड़ा उठाने के लिए वाहन की व्यवस्था करवाने का आग्रह भी मंत्री से किया।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि गांव में जल्द ही सड़कों के निर्माण का काम शुरू होगा और लोग यहां विकास को लेकर हो रहे बदलाव को स्वयं महसूस करेंगे। उन्होंने सरकारी स्कूल के कमरों की मरम्मत व जीर्णोद्धार करवाने की घोषणा भी कार्यक्रम में की। इसके अलावा, उन्होंने सीवर व पानी की समस्या के समाधान के लिए भी निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा निष्पक्षता के आधार पर काम करने में विश्वास किया। उन्होंने कहा कि मैने प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में सड़कों का बिना भेदभाव किए निर्माण कार्य करवाए, भले ही वहां भाजपा का विधायक हो या नही। उन्होंने कहा कि यह केवल तभी संभव हो पाया है क्योंकि विकास को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की नियत साफ है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण को लेकर जो भी फाईल जाती है उन्हें मुख्यमंत्री जल्द से जल्द अपनी स्वीकृति प्रदान करते है जो उनकी विकास कार्यों के प्रति साफ नियत को दर्शाता हैं। उन्होंने कहा कि आज मै पूरे घमंड से कह सकता हूं कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सबका साथ सबका विकास की अवधारणा पर प्रदेश में विकास करवा रहे हैं।
आज आयोजित इस कार्यक्रम में सूचना आयुक्त नरेन्द्र यादव, नगर निगम के एडिश्नल म्युनिसिपल कमिश्नर वाई एस गुप्ता, चीफ इंजीनियर एन डी वशिष्ठ, निगम के डीआरओ विजय यादव, भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, स्वामी शरणाानंद जी महाराज, स्वामी सुधानंद, स्वामी अखिलेश सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम में आए समस्त अतिथियों का आभार विंग कमांडर पी एस यादव ने किया।

 

delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here