राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में ई-एनरोलमेंट द्वारा एन सी सी कैडेटस का चयन किया गया। यह कार्य प्रातः 7 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे सम्पन्न हुआ। इस चयन के दौरान विद्यार्थियों ने एनसीसी वैबसाइट पर अपना रैजिस्ट्रेशन करवाया। उसके पश्चात शारीरिक व लिखित टैस्ट के आधार पर मैरिट लिस्ट तैयार की गई। गौरतलब है कि मेजर जनरल आर एस मान, एडीजी पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ हिमाचल डारयेक्टरेट ने 9 जुलाई 2018 को निर्देश दिया था कि भविष्य में एनसीसी चयन प्रक्रिया ई-एनरोलमेंट माध्यम से ही की जाएगी।
महाविद्यालय के एनसीसी आॅफिसर कैप्टन राजकुमार ने बताया कि पहली बार एनसीसी कैडेटस का ई एनरोलमेंट के माध्यम से चयन किया गया है। उन्होंने कहा कि पहले इस प्रक्रिया में एक महीने का समय लगता था वहीं मात्र एक ही दिन में कार्यवाही सम्पन्न हो गई। इसके अतिरिक्त यह चयन प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता से की गई है जिससे विद्यार्थी अत्याधिक प्रसन्न हैं। 5 हरियाणा बटालियन के कमांडिंग आॅफिसर कर्नल राकेश यादव ने बताया कि एनसीसी कैडेटस के एनरोलमेंट का कार्य ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर बी एस दलाल और मेजर जनरल आर एस मान के मार्गदर्शन में किया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में एनसीसी कैडेटस का एनरोलेंट इसी प्रकार किया जाएगा। उन्होंने यूनिट के सभी आॅफिसर, स्टाफ सदस्यों के सहयोग के लिए धन्यवाद प्रकट किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ सुरेश धनेरवाल ने एनसीसी यूनिट की कार्यप्रणाली की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियों में भाग लेने वाले विद्यार्थी सदैव सफलता हासिल करते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here