हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम जिला के गांव मंदपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन किया व पौधारोपण कर ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
लोक निर्माण मंत्री ने गांव मंदपुरा तथा मौजाबाद में आयोजित कार्यक्रमों मे शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनी। गांव मौजाबाद में लोक निर्माण मंत्री ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। यह भवन लगभग  4 करोड़ 98 लाख रूपये की लागत से तैयार किया गया है। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुस्सजित इस भवन के ग्राऊंड फ्लोर पर प्रिंसीपल रूम, ऑफिस, मैकेनिक मोटर व्हीकल वर्कशॉप, इलैक्ट्रिशियन वर्कशॉप सहित विभिन्न प्रकार की वर्कशॉप बनाई गई हैं। इसके अलावा, प्रथम तल पर एग्जामिनेशन हॉल, लाईब्रेरी, 4 क्लास रूम, कॅम्प्यूटर लैब, प्लम्बर वर्कशॉप आदि बनाई गई है। यह भवन कुल 27 हज़ार 669 स्क्वैयर फीट एरिया में बनाया गया है।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए उन्हे अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। राव नरबीर सिंह ने कहा कि मानसून का मौसम पौधारोपण के लिए सबसे उपयुक्त समझा जाता है इसलिए हमें इस मौसम में अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए और उनका पालन-पोषण एक शिशु की भांति करना चाहिए। उन्होंने कहा कि  पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए पौधारोपण अत्यंत आवश्यक है ताकि प्रदूषण के स्तर को कम करके आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ व निर्मल वातावरण दिया जा सके।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here