जगमीत सिंह का सेंस ऑफ ह्यूमर ऐसा है कि उनके आसपास के लोग हंस-हंसकर लोटपोट होजाते हैं। 26 वर्षीय गायक और गिटारवादक अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सोशल मीडिया यूजर्स का लगातार दिल जीत रहा है। जगमीत ने अपनी बेहतरीन आवाज के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है और लगभग तीन लाख फॉलोअर्स हासिल किए हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बहुत सारी सामग्री अपलोड करता है, लेकिन उससे अपने ओरिजिनल कंटेंट का पैसा नहीं मिलता। ऐसे में लाइवमी  भारत का पहला लाइव ब्रॉडकास्टिंग और सोशल एंगेजमेंट प्लेटफार्म है, जिसने उन्हें रियल ऑनलाइन ट्रैफिक और ओरिजिनल कंटेंट के दम पर एक मजबूत फॉलोअर बेस हासिल करने में मदद की है।

अपने अनुभव को साझा करते हुए जगमीत ने कहा, “लाइवमी  ने मुझे फेसबुक के माध्यम से संपर्क किया क्योंकि मैं ऐप पर अच्छी सामग्री अपलोड कर रहा था। अपने प्रशंसकों की वजह से अच्छी कमाई भी कर रहा था। लाइवमी  ने मुझे उनके साथ फुलटाइम काम करने का मौका दिया। अब हर कोई जानता है कि मैं लाइवमी  के साथ जुड़ा हूं और एक गायक हूं। लाइवमी को इस उपलब्धि और नई पहचान के लिए जितना भी धन्यवाद कहूं, उतना नाकाफी ही होगा।”

लाइवमी अपने यूजर्स को रियल-टाइम वीडियो ब्रॉडकास्टिंग की अनुमति देता है जो इंटरैक्टिव स्टिकर, फेस-मैपिंग टेक्नोलॉजी और यूनिक इमोटिकॉन्स जैसे डिजिटल गिफ्ट के आदान-प्रदान जैसी सुविधाओं के साथ आती हैं। यह सभी सुविधाएं सामग्री को और अधिक आकर्षक बनाती हैं। साथ ही यह प्रतिभाशाली भारतीयों को पैसे बनाने का एक आकर्षक मौका प्रदान करता है, जो कि उनके दिल से जुड़ा मुद्दा है! इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि जगमीत ने लाइवमी  ने कुछ ही महीनों में तीन हजार फॉलोअर्स हासिल किए और उनकी क्रिएटिव सामग्री से वह हर महीने 25,000 रुपए कमा रहे हैं।

लाइवमी  मुख्य रूप से 16 से 34 वर्ष आयु समूह की वर्चुअली एक्टिव ऑडियंस को टारगेट करता है। खासकर ऐसे युवा जो टायर 1 और टायर 2 शहरों में रहते हैं। जगमीत भी मध्यम वर्गीय परिवार से है। वह अपने पिता, माता और भाई के साथ रहता है। लाइवमी  के जरिये होने वाली आय न केवल उनके जैसे उभरते कलाकारों की मदद कर रही है बल्कि उन्हें फेमस बना रही है।

लाइवमी  धीरे-धीरे टॉप डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है जहां नई प्रतिभाएं लाइव शो का हिस्सा बनती हैं। प्रमोशन के लिए इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही साथ वे अपने प्रशंसकों से लाइव बातचीत और प्रदर्शन पर उनकी राय भी ले सकते हैं। लाइवमी  से कई प्रसिद्ध कलाकार और सोशल इन्फ्लूएंसर जुड़े हैं, जिनमें अभिनेता गौरव गेरा और साहिल खट्टर शामिल हैं। 25-34 वर्ष आयु वर्ग में लाइवमी  ने अभूतपूर्व लोकप्रियता प्राप्त की है। इसे एक साल में 1,36,21,546 बार डाउनलोड किया जा चुका है। भारतीय प्रतिभाओं को नाम बनाने और प्रसिद्धि पाने में मदद करते हुए लाइवमी  का उद्देश्य यूजर्स की सभी मनोरंजन जरूरों को पूरा करना है। नई प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और पूरे भारत में दर्शकों से सीधे जुड़ने में भी यह एक मजबूत प्लेटफार्म देता है।

 

delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here