संगठन विस्तार के क्रम में आम आदमी पार्टी ने महानगर गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष को बदल दिया है। महेश यादव अब आप के नए जिलाध्यक्ष होंगे। इसकी घोषणा पार्टी के गुरुग्राम लोकसभा के संगठन मंत्री सचिन गौड़ ने की। गौड़ ने कहा कि आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद की अनुमति के बाद संगठन विस्तार का यह फैसला लिया गया है।
यहां एक पत्रकार वार्ता के दौरान गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष मंजीत जेलदार, गुरुग्राम के प्रभारी नीरज पांड्ये, निवर्तमान जिलाध्यक्ष सूर्यदेव की मौजूदगी में सचिन गौड़ ने महेश यादव को जिलाध्यक्ष बनाए जाने के पार्टी के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि ‘क्षेत्र के उन जनप्रतिनिधियों की करतूतों को जनता के सामने लगाएगी जिन्होंने वोटों के लिए लोगों के साथ वादा खिलाफी की। नेताओं की वोट बंटोरो और राज करो की राजनीति अब नहीं चलने दी जाएगी। ऐसा करने वाले नेताओं को सबक सिखाया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि हम विकास और लोगों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आए हैं और सभी 90 सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएंगे। इस मौके पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष महेश यादव ने कहा कि सरकार चाहे कांग्रेस, इनेलो या भाजपा की रही हो सभी के नेता बिल्डर और भूमाफिया के गोद में बैठे रहे। भाजपा के नेता भी यही कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस मंत्री और उसके चहेतों ने 14 साल के बनवास में जो जमीनें खरीदी उन जमीनों तक सड़क पहुंचा रहे हैं ताकि उनके दाम बढ़ जाएं। लेकिन प्रदेश की जानता सड़कों की हालत के कारण त्राहि- त्राहि कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोहना व पटौदी के विधायक और उनके परिवार वाले अवैध कॉलोनियां कटवा रहे हैं। क्षेत्र में जो उनकी मर्जी के बिना अवैध कॉलोनी काटता है या उनका हिस्सा नहीं पहुंचाता उन कॉलोनियों में तोड़फोड़ करवा दी जाती है।
डीटीपी दस्ता भाजपा के नेताओं की रखैल बनकर रह गया है
उन्होंने कहा कि ‘भाजपा के एक विधायक को लोगों ने सर्वाधिक मत इसलिए दिए थे कि वह गुरुद्रोण की नगरी को खोया हुआ वजूद वापस दिलवाएगा लेकिन वह निजी हितों के लिए अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले रहा। गुरुग्राम में विकास के नाम पर सिर्फ अवैध कॉलोनियां काटी गई हैं और अफसरों ने नेताओं के साथ मिलकर अपनी जेब भरी है।’
सचिन गौड़ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ‘अभी किसी भी तरह की टिकटों की घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल संगठन को मजबूत करने का क्रम चल रहा है। इसी क्रम में निवर्तमान जिलाध्यक्ष सूर्यदेव को बादशाहपुर विधानसभा का संगठन मंत्री बनाया गया है।’ आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यह भी कहा कि सरकार के नुमाइंदे ये जान लें कि अब आयुद्ध डिपो शहर से बाहर जाएगा जिन्हें अवैध बताया जा रहा है वो कॉलोनियां वहीं रहेगी और लोगों के आशियाने भी नहीं टूटने दिए जाएंगे। इसके लिए चाहे किसी भी तरह का संघर्ष करना पड़े पार्टी उसके लिए तैयार है। इस मौके पर मनोज यादव, प्रदीप यादव, विजय यादव, गजेंद्र अग्रवाल व मुकेश यादव सहित काफी लोग मौजूद रहे।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here