जिला गुुरुग्राम के पटौदी ब्लॉक में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं अभियान को लेकर ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता पटौदी उपमंडल के एसडीएम विवेक कालिया ने की।
इस अवसर पर कालिया ने पटौदी के गांव रामपुरा में इस अभियान संबंधी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि लिंगानुपात दर में सुधार लाने के लिए जरूरी है कि लोगों की मानसिकता में बदलाव लाया जाए ताकि समाज में लड़कियों को भी लडक़ों के समान अधिकार मिलें और कन्या भ्रूण हत्या पर अंकुश लगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लिंगानुपात दर में सुधार लाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं और लोगों को जागरूक करें।
बैठक उपरांत वही एसडीएम कार्यालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें पटौदी के एसडीएम विवेक कालिया ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत 271 मीटर सफेद कपड़े पर हस्ताक्षर किए। अब तक पटौदी ब्लॉक के 75 गांवों के 53 हज़ार 100 परिवारों को शामिल किया जा चुका है। इस मुहिम का उद्द्ेश्य जनसाधारण को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान से जोडक़र जागरूकता लाना है।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से डा. विकास, पुलिस विभाग से बिजेन्द्र सिंह, शिक्षा विभाग से धमेन्द्र, शारदा शर्मा, कोमल सुपरवाइज़र सहित कई अधिकारीगण उपस्थित थे।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here