गुरुग्राम के सेक्टर पांच स्थित हुडा ग्राउंड में बेटी बचाओ- बेटी खिलाओ के उद्देश्य को लेकर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन  किया गया। कोच रजनीश भारद्वाज द्वारा चलाई जा रही गुरु द्रोणाचार्य  एकेडमी द्वारा आयोजित इस  प्रतियोगिता में लड़कों की टीम से  लड़कियाें की टीम को भिड़वाया गया । जिसमें कोच श्याम लाल शर्मा के देखरेख में सेक्टर 56 में चल रही कबड्डी एकेडमी की लड़कियाें की टीम ने कोच रजनीश भारद्वाज की गुरु द्रोणाचार्य एकेडमी के लड़कों की टीम को कड़ी टक्कर दी।
वैल्यू 4 मनी एवं राजपुताना स्पोटर्स फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने दोनों टीमों को पुरस्कार स्वरूप 3,100-3,100 रुपए दिए।  दोनों ही कबड्डी एकेडमी पिछले कई सालों से खिलाड़ियों को  नि:शुल्क खेल प्रशिक्षण दे रही हैं। आज अंडर  12 , अंडर 14, अंडर 17 आयु वर्ग की टीमों ने भाग लिया।  एक मैच अंडर 14 की लड़कियों का भी आयोजीत हुआ, जिसमें वो लड़कों की टीम के साथ भिड़ी और उन्हें टक्कर दी। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक शिवकुमार ने बच्चों को खेल के माध्यम से देश व प्रदेश का नाम रोशन करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि अनुशासन से खेल कर और अथक प्रयास करते हुए खिलाड़ियों को आगे बढ़ते रहना चाहिए। उनको देश के लिए खेलने का सपना देख कर उसे वास्तविकता में बदलने का प्रयास करना चाहिए। कहा कि लड़कियां किसी भी तरीके से लड़कों से कम नहीं है। ईनाम की राशि विशिष्ट अतिथि नरेन्द्र चौहान ने देते हुए कहा कि  खेलों को बढ़ावा देने के लिए तन मन धन से लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर मे ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है।
कोच रजनीश ने कहा इतने बड़े शहर में खेलना तो सभी बच्चे चाहते हैं लेकिन खेल के स्थान के अभाव में बच्चे खेल नहीं पाते । इसलिए बेहतर सुविधा के लिए समाज के लोगों का भी आगे आना अति आवश्यक है। उन्होंने हुडा मैदान में ओपन जिम की माँग भी प्रशासन से की  ।
गुरू द्रोणाचार्य कबड्डी  केन्द्र का मुख्य उदेश्य जिले  के युवाओ को नशे से दुर रखना और हमारे जमीनी खेलों को बढ़ावा देना है। इस अवसर पर सुनील, जगबीर, महेश, प्रमोद, विपिन आदि सहित अनेक गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here