पेट्रोल तथा पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल के दामों में एक पैसे की कटौती पर प्रधानमंत्री व पेट्रोलियम मंत्री का आभार जताया तथा लोगों को लड्डू खिलाए। हालांकि बाद में इन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की भी तथा आरोप लगाया कि सरकार लोगों को मूर्ख बनाने का कार्य कर रही है।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश यादव सरपंच के नेतृत्व में सैकडों लोगों ने एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के पास अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में सरकार के विरोधी नारे लिखे तथा सरकार विरोधी कार्टून छपी तख्तियां लिए आप कार्यकर्ताओं ने पॉश इलाके में लोगों को लड्डू खिलाए। लड्डू खिलाने के साथ ही लोगों को यह भी बताया कि ये लड्डू पेट्रोल के दामों में एक पैसे की भारी कटौती की खुशी में बांटे जा रहे हैं। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे महेश यादव ने कहा कि पेट्रोल के दामों में एक पैसे की कटौती के सरकार के फैसले की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि ‘महंगाई को काबू कर नीचे लाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने आखिरकार पेट्रोल के दामों में एक पैसे की भारी भरकम कमी करके अपना वायदा निभा दिया।’ उन्हेंने कहा कि पूरे देश में केंद्र सरकार के इस फैसले से भारी खुशी का महौल है। इसी खुशी का लोगों के साथ मिलकर इजहार किया जा रहा है।
हालांकि बाद में उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार का उद्देश्य भोली-भाली जनता को मूर्ख बनाना है लेकिन लोग इसका बदला 2019 में जरूर लेंगे। उन्होंने मांग की कि भाजपा जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकार है उन्हें अपने प्रदेश स्तर पर वसूले जाने वाले करों में कटौती करके लोगों को राहत देनी चाहिए। आप के जिलाध्यक्ष सूर्यदेव सिंह ने मांग की कि पेट्रोल को ओपन मार्केट करने की बजाय जीएसटी के दायरे में लाया जाए क्योंकि वर्तमान दौर में पेट्रोल- डीजल अर्थ व्यवस्था की धुरी बन गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार, पेट्रोलियम मंत्री व पेट्रोलियम कंपनियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। खास बात यह रही कि राहगीर भी इस प्रदर्शन में शामिल हो लिए तथा पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ सरकार के प्रति अपना गुस्सा प्रकट किया। इस मौके पर धीरेंद्र डागर, प्रदीप यादव, वेद प्रकाश, हितेंद्र नागर व रणजीत सहित काफी लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here