गुरूग्राम: भारतीय मजदूर संघ की जिला कार्यकारिणी का पुर्नगठन

दिनांक 27 मई 2018 को भारतीय मजदूर संघ गुरूग्राम का जिला अधिवेशन, सीबी चौहान, प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष भारतीय मजदूर संघ हरियाणा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय, माधव भवन, गुरूग्राम में सम्पन्न हुआ। इस अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेवी व पूर्व सरपंच सतीश यादव कन्हेई व प्रांतीय मंत्री मजदूर संघ हरियाणा विरेंद्र शर्मा मौजूद थे।

इस जिला अधिवेशन में भारतीय मजदूर संघ की जिला गुरूग्राम की कार्यकारिणी का पुर्नगठन किया गया। नई कार्यकारिणी में जिला अध्यक्ष का कार्यभार बीके हुड्डा जी को दिया गया व जिला मंत्री का कार्यभार योगेश शर्मा को दिया गया। कार्यकारी अध्यक्ष का कार्यभार भीमराव केा दिया गया। कोषाध्यक्ष का कार्यभार नवीन शर्मा को दिया गया। सहमंत्री का कार्यभार सचिन यादव को दिया गया और जल्द ही जिले में कार्यरत भारतीय मजदूर संघ से सम्बंधित सभी यूनियनों के कर्मठ एक-एक दो-दो साथियों को जिला कार्य समिति में कार्यभार सौंपा जाएगा।

इस अधिवेशन में भारतीय मजदूर संघ से सम्बंधित कई विभागों के कार्यकारी सदस्यों ने भाग लिया। जिसमें बिजली विभाग, नगर निगम, हूडा विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग, एनएचएम, भवन एवं सननिर्माण, ऑटो यूनियन, रोडवेज विभाग, डिगानियां कम्पनी यूनियन, एचएमआरए यूनियन, हीरो कम्पनी, आंगनबाडी यूनियन आदि प्रमुख थे। इस अवसर पर सीबी चौहान जी ने मजदूर के हितों के लिए किये जा रहे केंद्रीय स्तर पर व राज्य स्तर प्रयासों के बारे में विस्तार उपस्थित कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। श्री सीबी चौहान जी ने भारतीय मजदूर संघ के स्थापना वर्ष 1955 से लेकर आज तक के स्वरूप के बारे में विस्तार से चर्चा की। भारतीय मजदूर संघ हरियाणा के प्रांतीय मंत्री श्री विरेंद्र शर्मा जी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी व कहा कि आने वाले समय में जिला गुरूग्राम में भारतीय मजदूर संघ के एक विशाल व विस्तृत रूप मेें सभी साथी मिलकर काम करेंगे। मजदूरों को हाने वलाी समस्याओं को दूर करने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा।

delhincrnews.in reporter