हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि  मौजूदा प्रदेश सरकार का कार्यकाल पूरे गुरुग्राम व अहीरवाल के क्षेत्र के लिए स्वर्णिम युग के रूप में याद किया जाएगा। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में इतने विकास के काम करवाए जाएंगे जितने आजादी के बाद यहां अब तक नही हुए।
वे गुरुग्राम जिला के बादशाहपुर में नाहरपुरिया महौल्ले में सामुदायिक केन्द्र का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि दक्षिण हरियाणा के अहीरवाल इलाके में विकास के कार्य अपेक्षाकृत अधिक करवाए जाएं क्योंकि यह इलाका पिछली सरकारों के कार्यकाल में उपेक्षित रहा है। उन्होंने दावा किया कि गुरुग्राम जिला में पिछली सरकारों के मुकाबले ज्यादा विकास के कार्य करवाए गए हैं और वर्ष 2018-19 में 10 हज़ार करोड़ रूपये के नए विकास के काम शुरू होंगे जिसके बाद यहां की कायाकल्प हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में मैडिकल कॉलेज, युनिवर्सिटी, बस-स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सुभाष चौंक से बनने वाला ऐलिवेटिड हाईवे, द्वारका एक्सप्रैस-वे बनने के बाद यहां की तस्वीर ही बदल जाएगी।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सुभाष चौंक से लेकर बादशाहपुर के पार बनने वाले ऐलिवेटिड हाईवे के निर्माण को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं अब इस हाईवे का काम जून माह के अंत तक शुरू हो जाएगा। उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि ऐलिवेटिड हाईवे के निर्माण के लिए किसी भी व्यक्ति के मकान या दुकान को नही तोड़ा जाएगा। इसलिए लोगों को अपने मन में इसके बनने को लेकर किसी प्रकार का संशय रखने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा कि इस ऐलिवेटिड हाईवे के बनने के बाद यहां रहने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी और यहां रोजाना लगने वाले ट्रेफिक जाम की समस्या भी कम हो जाएगी। इस ऐलिवेटिड हाईवे बनने के बाद लोगों को वाहनों की पार्किंग में भी सुविधा होगी।
लोक निर्माण मंत्री, राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास विकास कार्यों के लिए बजट की कमी नही है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई करवाना यदि निगम की जिम्मेदारी है तो उसे बनाए रखने का उत्तरदायित्व लोगों का है। यदि समाज में सभी लोग साफ-सफाई को लेकर अपने उत्तरादायित्वों को लेकर भली प्रकार से परिचित होंगे तो इसमें हमारा ही फायदा है क्योंकि इससे हमारा इलाका ही साफ-सुथरा लगेगा और यहां आने वाले लोगों को भी अच्छा लगेगा।
लोक निर्माण मंत्री ने संबोधन से पूर्व नाहरपुरिया मौहल्ला में लगभग 83 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक केन्द्र का शिलान्यास किया। यह सामुदायिक केन्द्र 6 महीने में तैयार किये जाने की संभावना है।
कार्यक्रम में अतिरिक्त निगम आयुक्त वाई एस गुप्ता, चीफ इंजीनियर एन डी वशिष्ठ, कार्यवाहक अधीक्षक अभियंता धर्म सिंह, पार्षद कुलदीप यादव, राकेश यादव,एक्सईएन गोपाल सिंह व रमेश शर्मा, असीसटेंट इंजीनियर तुषार यादव, जेई प्रेम सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here