आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश यादव सरपंच ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार आयुद्ध भंडार के आसपास बसी कॉलोनियों को उजाड़ने के लिए लाठी व बंदूकों का डर दिखा रही है। हर रोज भारी पुलिसबल व जेसीबी मशीनें भेजकर गरीब लोगों के घरों को गिराया जा रहा है। प्रतिबंधित दायरे में मकान खरीदने के दोषी ये लोग हैं तो उन अफसरों को भी गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए जिन्होंने जमीन की रजिस्ट्री की तथा जिन्होंने उक्त जमीन को बेचा।
पत्रकारों से बातचीत में महेश यादव ने आरोप लगाया कि 10 हजार से ज्यादा मकानों में रह रहे करीब एक लाख लोग भाजपा नेताओं के नकारेपन के कारण डर के साये में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। भाजपा सरकार में गुरुग्राम का प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक व सांसद सिर्फ वोट लेने के लिए इन लोगों के पास आते हैं और चुनाव जीतने के बाद वापस लौटकर यहां आते भी नहीं। प्रशासनिक अधिकारी न तो विधायक व सांसद की सुनवाई कर रहे हैं और न ही मानवीय आधार पर लोगों की चीखें सुन रहे हैं। अफसरों की दादागिरी के आगे विधायक व सांसद नतमस्तक होकर कोर्ट के आदेशों की दुहाई देकर पल्ला छाड़ लेते हैं।
पिछले एक सप्ताह से प्रशासन ने इन कॉलोनियों में हंगामा मचा रखा है। लाठी, डंडे व बंदूकें लेकर कॉलोनी में पहुंच जाते हैं तथा लोगों के खून पसीने की कमाई से बनाए घरों को तोड़ने में जुटे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं और पढ़ने वाले बच्चों को पुलिसकर्मियों ने घरों से निकालकर उन्हें बुरी तरह से पीटा तथा महिलाओं की मर्यादा भंग करने का प्रयास भी किया। अनेक महिलाओं के सोने की चेन व दूसरे जेवर भी पुलिसकर्मी उतारकर ले गए। महेश यादव ने आरोप लगाया बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का सिर्फ नारा देना जानती है महिलाओं का सम्मान कैसे किया जाता है यह अभी तक अफसरों को सिखया नहीं गया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि अफसर अपनी खाल बचाने के लिए लोगों के आशियानों को ढ़हा रहे हैं। वास्तव में कार्रवाई उन अफसरों के खिलाफ होनी चाहिए जिन्होंने जमीन की रजिस्ट्री की तथा लोगों को मकान बनाने के लिए प्रेरित किया। उन प्रोपर्टी डीलर्स के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज होनी चाहिए जिन्होंने कॉलोनी काटी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का आयुद्ध भंडार के आसपास बसी कॉलोनियों को उजाड़ने का प्रयास कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। इन कॉलोनियों में बसे लोगों के हित में आम आदमी पार्टी सड़क से अदालत तक लड़ाई लड़ेगी।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here