भारतीय उद्योग गुणवत्ता में विदेशों से आगे है, मेड इन इंडिया को आगे बढ़ाना चाहिए। उक्त विचार जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण गुरुग्राम के सचिव व चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट, नरेन्द्र सिंह ने व्यक्त किये। नरेन्द्र सिंह ने गुरुग्राम के सेक्टर 37 सिथित ओधोगिक क्षेत्र में श्रमिकों ओर उधोगपतियों से रूबरू होने के लिए सेक्टर 37 का दौरा किया।
उनके साथ जी आए ऐ के महासचिव दीपक मैनी ओर लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के संयोजक एडवोकेट आर एल शर्मा भी उपस्थित रहे।
क्षेत्र में विंडसर चॉक्लेटीएर ओर बैग मेकर नाम से उधोगो में श्रमिकों ओर प्रबंधनों से बात करते हुए उनकी मशीनों ओर आधुनिक काम करने के तौर तरीकों को देखकर कहा कि भारतीय उद्योग विदेशी उद्योगों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है, उन्होंने कहा की हमारे श्रमिक भी गुणवत्ता के हिसाब से सक्षम है। विंडसर चॉक्लेटीएर के प्रबंध निदेशक मनीष गुप्ता ने बताया कि उनके यहाँ बनने वाली चॉकलेट विदेशी चॉकलेट से उत्तम क्वालिटी की है, जिन चॉक्लेट को हम विदेशी समझ कर खाते है वे हमारे देश मे ही बनती है। श्री गुप्ता ने बताया कि अच्छी चॉकलेट बनाने पर तीन बार वल्र्ड रिकॉर्ड में विंडसर चॉक्लेटीएर का नाम आ चुका है।
सीजेएम नरेंद्र सिंह का कंपनी में पहुंचने पर श्रमिको के साथ साथ विंडसर चॉक्लेटीएर के प्रबध निदेशक मनीष गुप्ता, एच आर मैनेजर जितेंद्र यादव, बैग मेकर के एमडी ओर एच आर मैनेजर दिनेश शर्मा ने बुक्के देकर सवागत किया। सी जे एम नरेन्द्र सिंह ने इसके बाद खुशबू फूड़ कंपनी का भी दौरा किया।खुशबू फूड़  खाना सप्लाई का काम करती है ।इस लाईन में यह जाना माना नाम है।इस मौके पर खुशबू फूड़ के डायरेक्टर मोहम्मद हरून ने अपने अधिकारियों के साथ सी जे एम नरेन्द्र सिंह का स्वागत किया।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here