हरियाणा के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने कहा कि “भारत की सभ्यता और संस्कृति के बिना विश्व में शांति और समृद्धि नहीं हो सकती है। भारत की सभ्यता और संस्कृति को विश्व में प्रचारित करने में अहम योगदान के लिए कनाडा में रहने वाले बल्लभगढ़ के बेटे को लंदन में भारत गौरव अवार्ड पुरस्कार मिलना हम सभी के लिए गौरव का आभास कराता है। आज हम सभी डॉक्टर आजाद कौशिक को लंदन में भारत गौरव अवार्ड मिलने के उपलक्ष में अभिनंदन समारोह मना रहे हैं। यह हम लोगों के लिए खुशी का पल है कि कैसे बल्लभगढ़ से 35 साल पहले सात समुंदर पार जाकर यहां के बेटे ने भारतीय सभ्यता और संस्कृति को मजबूती प्रदान करने के लिए केवल कनाडा ही नहीं बल्कि अमेरिका फ्रांस लंदन जैसे शहरों में और देशों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। डॉक्टर कौशिक कनाडा के गुएल्फ़ यूनिवर्सिटी में इम्यूनोलॉजी के प्रोफेसर हैं । बहुत बड़े रिसर्चर है।”
वे दिल्ली मथुरा रोड स्थित मैगपाई रेस्टोरेंट में वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन इंडिया चैप्टर द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।  मंत्री शर्मा ने कहा कि आज हम यहां दो विभूतियों का नागरिक अभिनंदन कर रहे हैं डॉ आजाद कौशिक हमारे लिए आदर्श है जिस तरह से वह सात समंदर पार भारतीय सभ्यता संस्कृति को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं। उसका हम सभी का अनुसरण करना चाहिए हमारे बीच लेफ्टिनेंट जनरल डॉक्टर डी पी वत्स जी है हाल ही में हुए हरियाणा से राज्यसभा सदस्य चुने गए हैं।  इनका कृतित्व और व्यक्तित्व महान है सेना में रहते हुए उन्होंने उन्होंने देश की सेवा की है। सामाजिक जीवन में भी हमेशा सक्रिय रहते हैं।  निश्चित तौर पर भारतीय संसद में यह एक हरियाणा के मजबूत आवाज बनकर उभरेंगे। आज यहां इनका भी अभिनंदन करते हुए हम सभी को गर्व की अनुभूति हो रही है।
इस अवसर पर वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन इंडिया चैप्टर के प्रेसिडेंट एडवोकेट आर एस गोस्वामी के दिल्ली बार काउंसिल के सदस्य चुने जाने पर भी उनका अभिनंदन किया गया। इसके पहले सभी आए हुए अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ वकील ओपी शर्मा ने ने किया बदरपुर से विधायक नारायण दत्त शर्मा ने उपस्थित विप्र बंधुओं को एकजुट होने का संदेश दिया उन्होंने कहा कि एकजुटता से ही हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। विधायक टेकचंद शर्मा ने कहा कि डॉक्टर आजाद कौशिक ने सात समंदर पार फरीदाबाद का नाम रोशन किया है। उनके बताए हुए विचारों पर चलने की जरूरत है। नौजवानों को उनसे सीख लेनी चाहिए विधायक मूलचंद शर्मा ने डॉक्टर आजाद कौशिक मेजर जनरल डीपी वत्स का स्वागत किया।
वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन स्थानीय इकाई ने सभी का तिलक शॉल परशुराम भगवान के चित्र से नागरिक अभिनंदन किया। कार्यक्रम कार्यक्रम का संयोजन वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने किया था । कार्यक्रम में युवा ब्राह्मण एकता मंच के पदाधिकारियों राकेश शर्मा के नेतृत्व में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनीता शर्मा वकील पंकज पराशर मनीष शर्मा नरेश शर्मा बेरी वाले कनाडा में रहने वाले फरीदाबाद के मूल निवासी राकेश त्रिपाठी किशन शर्मा आदि कई गणमान्य लोग उपस्थित थे कार्यक्रम की अध्यक्षता वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के चेयरमैन पंडित मांगेराम शर्मा ने किया। इस अवसर पर जगदीश शर्मा रमेश शर्मा केंद्र प्रकाश शर्मा शशि पाल शर्मा के के शर्मा विशेष रुप से उपस्थित थे।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here