गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की पहली एथलैटिक्स प्रतियोगिता (पुरुष व महिला) 28 अप्रैल
को ताऊ देवीलाल खेल परिसर में आयोजित की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जीएमडीए में स्टेडियम मैनेजर तथा आयोजन सचिव सुखबीर सिंह ने बताया कि एथलैटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 26 अप्रैल तक ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्थित स्टेडियम मैनेजर के कार्यालय में एंट्री करवानी अनिवार्य है। एंट्री ई-मेल के द्वारा भी निर्धारित प्रोफोरमा में भी भेजी जा सकती है।
उन्होंने बताया कि पुरुषों के लिए 100 मीटर, 400 मीटर, 1,500 मीटर, 5,000 मीटर तथा 4 गुना 100 मीटर रिले दौड़ के अलावा, हाई जम्प, लोंग जम्प, ट्रिपल जम्प, डिस्कस थ्रो, जैवलिन थ्रो तथा शॉट पुट के मुकाबले होगे। इसी प्रकार महिलाओं के वर्ग में 100 मीटर, 400 मीटर, 1500 मीटर दौड़ के अलावा हाई जम्प, लोंग जम्प तथा शॉट पुट के मुकाबले करवाए जाएंगे।
उन्होने बताया कि यह एथलैटिक्स प्रतियोगिता गुरुग्राम  जिला वासियों  के लिए ओपन प्रतियोगिता है परंतु खिलाड़ी गुरुग्राम जिला का रहने वाला होना चाहिए या जिला के किसी शिक्षण संस्थान में विद्यार्थी हो। इसके अलावा, गुरुग्राम जिला में कार्यरत कर्मचारी अथवा जिला में स्थित अकादमी या कोचिंग सैंटर में ट्रेनी हो, भी भाग ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों को एंट्री फार्म के साथ गुरुग्राम जिला का वासी होनेे के सबूत लगाने होंगे। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी रिले के अलावा, केवल तीन इवैंटस में ही भाग ले सकता है। इवैंट में प्रतियोगिता के लिए कम से कम 5 प्रतिभागियों का होना जरूरी है, अन्यथा वह इवैंट नही करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस एथलैटिक्स प्रतियोगिता में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को नकद ईनाम दिए जाएंगे। प्रथम स्थान पर रहने वाले को 3 हजार रूपए, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 2हजार रूपए तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को एक हजार रूपए की राशि के ईनाम मिलेंगे। प्रतियोगिता के बारे में और अधिक जानकारी मैनेजर स्टेडियम सुखबीर सिंह के नंबर 0124-2201128/29  अथवा मोबाईल नंबर-9212160026 या एथलैटिक्स कोच राज यादव के मोबाईल नंबर 9650502909 पर संपर्क कर सकता है।
delhincrnews.in reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here