महाराष्ट्र के पुणे में चल रही 38वे सीनियर नेशनल आरचरी गेम्स में सिल्वर मेडल प्राप्त कर हरियाणा की लड़कियों की रिकरव आरचरी टीम ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। इस टीम में गुरुग्राम की बेटी प्रियंका ठाकरान भी थी, जिसके घर में खुशी का माहौल है। आरचरी रिकरव की टीम पुणे से वापस लौटी है।
आरचरी के इंडियन टीम के कोच कपिल ने बताया कि सीनियर नेशनल आरचरी गेम्स में 6 से 9 अप्रैल तक आरचरी के  रिकरव के मुकाबले करवाए गए थे। इस स्पर्धा में हरियाणा की लड़कियों की आरचरी की टीम फाइनल में पहुंच गई थी। फाइनल में हरियाणा का मुकाबला उत्तर प्रदेश की टीम के साथ हुआ और हरियाणा की टीम कुछ अंकों से उत्तर प्रदेश की टीम से पिछड़ गई जिसके कारण हरियाणा टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा और उत्तर प्रदेश की टीम ने गोल्ड मेडल जीता। सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम में गुरुग्राम की प्रियंका ठाकरान के अलावा तीन लड़कियां हिसार से थी जिनमें हिमानी, लक्ष्मी और सुलोचना शामिल है। आरचरी के रिकरव मुकाबले में हरियाणा की लड़कियों की टीम 38वें सीनियर नेशनल आरचरी में दूसरे स्थान पर रही। श्री कपिल ने बताया कि हरियाणा की लड़कियों की इस टीम ने झारखंड जैसी मजबूत टीम को भी हरा दिया जिसमें ओलंपियन दीपिका कुमारी जैसी खिलाड़ी खेल रही थी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की बहादुर बेटियों ने उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य की टीम का जबरदस्त मुकाबला किया और जीत के नजदीक जाकर भी कुछ अंकों से पीछे रह गई और गोल्ड मेडल हासिल करने से जरा सी चूक गई।
कपिल ने बताया कि  अब 11 और 12 अप्रैल को सीनियर नेशनल आरचरी में कंपाउंड के मुकाबले होंगे जिसमें गुरुग्राम से दीक्षा छिल्लर और दृष्टि, 2 लड़कियां भाग ले रही हैं। इनके अलावा हिसार से खुशबू धायल तथा सोनीपत से छाया भी खेलेंगी। उन्होंने कहा कि उन्हें आरचरी के कंपाउंड मुकाबलों में भी इन लड़कियों से बहुत उम्मीदें हैं। उन्हें विश्वास है कि ये लड़कियां भी प्रदेश का नाम रोशन करेंगी। उन्होंने बताया कि कंपाउंड मुकाबलो के लिए लड़कियों की यह टीम पुणे के लिए निकल चुकी है।
कपिल ने बताया कि सीनियर नेशनल खेलों में मुकाबला कठिन होता है क्योंकि इसमें इंटरनेशनल और ओलंपियन खिलाडियो के साथ मुकाबला करना पड़ता है। उन्होंने आरचरी के कंपाउंड मुकाबलों में भाग लेने वाली हरियाणा की टीम को शुभकामनाएं दी।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 
नोट- हरियाणा की लड़कियां फोटो में आसमानी रंग की ड्रेस में है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here