हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री, राव नरबीर सिंह के 57वें जन्मदिवस पर उनके समर्थकों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राव नरबीर सिंह के जन्मदिन पर गुरुग्राम के सैक्टर-10 के कम्युनिटी सैंटर में रक्तदान शिविर लगाया गया जहां लोगों ने बढ़चढ़ कर रक्तदान किया। लोक निर्माण मंत्री ने इस शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने रक्तदान को महादान बताते हुए रक्तदान करने वाले लोगों को प्रशंसा पत्र भेंटकर सम्मानित किया। इस शिविर में 72 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर वार्ड नंबर-13 के पार्षद बह्म यादव व अन्य समर्थकों द्वारा राव नरबीर सिंह से केक भी कटवाया गया और उनकी दीर्घायु की ईश्वर से कामना की। लोक निर्माण मंत्री ने आयोजित कार्यक्रम में सैक्टर-10 में हनुमान मंदिर वाली सडक़ का उद्घाटन भी किया।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि रक्तदान को दुनिया का सबसे बड़ा दान माना जाता है क्योंकि हमारे द्वारा दान किये गये रक्त से किसी व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि समाज में सभी लोगों को रक्तदान के महत्व को समझते हुए रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। आज भी भले ही हम तकनीकी रूप से कितने ही सशक्त क्यों ना हो गए हों लेकिन आज तक विज्ञान में किसी ऐसी मशीन का आविष्कार नही हुआ है जो मानव रक्त बना सकें। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने पौधारोपण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया। उन्होंने जिलावासियों से अधिक से अधिक पेड़़ लगाने की अपील करते हुए कहा कि दिन-प्रतिदिन बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय है , इसलिए आने वाली पीढ़ी को अच्छा व स्वच्छ वातावरण देने के लिए जरूरी है कि हम अधिक से अधिक पेड़ लगाएं।
राव नरबीर सिंह को उनके जन्म दिवस की बधाई देने के लिए उनके गुरुग्राम सिविल लाईन्स स्थित निवास पर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा। बच्चे, बूढें और जवान हर आयुवर्ग के लोग उन्हें बधाई देने के लिए उनके निवास पर पहुंच रहे थे। समर्थकों ने राव नरबीर सिंह का फूल-मालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया। राव नरबीर सिंह ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई देने आए लोगों का आभार जताया।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here