इंडियन ऑयल कंपनी द्वारा 28 मार्च को प्रात: 11 बजे गांव नयागांव के निकट तेल पाईप लाईन में रिसाव होने पर किए जाने वाले बचाव व राहत कार्यों की जानकारी ग्रामीणों को देने के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर के सिंह ने बताया कि जिला में इंडियन ऑयल कंपनी की तेल की पाईप लाईन बिछी हुई है  जिसमें रिसाव की संभावनाओं को नकारा नही जा सकता और ऐसे में उस पाईप लाईन के आस-पास रहने वाले लोगों को क्या कदम उठाने चाहिए, इसकी जानकारी देने के लिए इस मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तेल की पाईप लाईन की निगरानी उस क्षेत्र के लोग ही रखते हैं, इसलिए उन्हें राहत व बचाव कार्यों के प्रति जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने बताया कि इस मॉक ड्रिल के लिए सिविल सर्जन के माध्यम से एंबुलैंस भेजी जाएगी तथा फायर ब्रिगेड की गाडिय़ा भी सर्च एण्ड रैसक्यु टीम के साथ मौके पर पहुंचेगी। इनके अलावा, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी तथा उस क्षेत्र के संबंधित पुलिस कर्मी भी मॉक ड्रिल में शामिल होंगे।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here