पॉकेटबुकलिखकर लेखन की दुनिया में नई परिपाटी शुरू कर लिम्का बूक ऑफ रिकॉर्ड बनाने वाले जमशेदपुर के अजिताभ बोस के पहले उपन्यास “इट्स माय लव स्टोरी” का विमोचन नई दिल्ली स्थित कुंजुम कैफे, हौजखास में हुआ। “इट्स माय लव स्टोरी” फिल्मी दुनिया में मुकाम हासिल करने का सपना देखने वाले युवाओं के संघर्ष की प्रेरणादायक क़हानी है। उपन्यास मे कुल 166 पृष्ठ है।
विमोचन के मौके पर अजिताभ ने बताया की “तकनीक और सूचना प्रोद्योगिकी ने अब छोटे शहरों, नगरों एवं महानगरों के बीच का फासला मिटा दिया है, अन छोटे शहरों में रहने वाले युवा भी बड़े सपने देखने लगे है, और उसे सच भी करने लगे है। “इट्स माय लव स्टोरी” का नायक आदित्य जमशेदपुर का रहनेवाला है। उसे फिल्मी दुनिया में मुकाम हासिल करने का सपना देखता है। आदित्या कई प्रतिकूल परिस्थितियों से जूझते हुये अपने सपनों को हासिल करने के लिए संघर्ष करता है। अंतत: उसकी मेहनत  रंग लाती है, और मायानगरी उसके सपनों को पंख देता है।“ विदित है की जमशेदपुर में भी फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कई युवा संघर्षशील है।
उपन्यास के कवर पेज पर सेलिब्रिटी कपल सुदीप नागरकर और जैस्मिन सेठी की जोड़ी उपन्यास को चार चाँद लगा रही है। सुदीप नागरकर प्रसिद्ध भारतीय उपन्यासकार है, उन्होने “फिऊ थिंग्स लेफ्ट इंसाइड”, “इट्स स्टारटेड विथ ए फ्रेंड रिकवेस्ट”, “ऑल राइट्स रिज़र्व्ड फॉर यू” सहित कई बेस्ट सेलिंग उपन्यास लिखे है। वही जैस्मिन सेठी बिजनेसवुमेन है। पिछले महीने जारी कवर पेज कॉन्टेस्ट में देश की 250 से भी ज्यादा जोड़ियों ने हिस्सा लिया था। किसी उपन्यास के कवर पेज हेतु संभवत: यह देश का पहला प्रयोग है।
पुस्तक का विमोचन कवर पेज पर दिख रही बिजनेसवुमेन जैस्मिन सेठी के अभिभावक कुलविंदर सिंह सेठी एवं तृप्ता सेठी ने किया। वही मौके पर लेखक अजिताभ बोस, आथर इंक पब्लिकेशन के निदेशक अनिकेत कपूर एवं कई साहित्यप्रेमी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here