गुरुग्राम के नवनियुक्त अतिरिक्त उपायुक्त आर के सिंह ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। वे अतिरिक्त उपायुक्त के पद के साथ-साथ क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण  के सचिव का काम भी देखेंंगे।
सिंह 1999 बैच के एचसीएस अधिकारी हैं और गुरुग्राम में अतिरिक्त उपायुक्त के तौर पर नियुक्ति से पहले वे अंबाला में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर तैनात थे। इससे पहले वे पानीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर, कैथल, जींद, फतेहाबाद आदि जिलों में नगराधीश, एसडीएम तथा आरटीए सचिव के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। अपनी प्राथमिकताओं का उल्लेख करते हुए सिंह ने कहा कि वे अतिरिक्त उपायुक्त के तौर पर गुरुग्राम जिला में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के सही क्रियान्वयन पर जोर देंगे ताकि इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी मिले। इसके साथ वे सभी कार्यों में पारदर्शिता लाने का प्रयास करेंगे और लोगों को सरकारी सेवाओं का लाभ  कम से कम समय में दिलवाएंगे।
श्रेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव के तौर पर प्राथमिकताओं का उल्लेख करते हुए सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में उनका प्रयास रहेगा कि वाहन मालिको को कम से कम असुविधा हो और अथॉरिटी से जुड़े उनके कार्य जल्द पूर्ण हों। सिंह ने कहा कि वे इस मामले में राईट टू सर्विस एक्ट में दी गई समय सीमा का पालन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने अनुभव का लाभ लेते हुए अथॉरिटी का कार्य सुचारू करने का प्रयास करेंगे।
-Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here