राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 के बी ए तृृतीय वर्ष के विद्यार्थी गौतम ठकरान ने अखिल भारतीय अंतरविश्वविद्यालय साॅफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता का आयोजन 6 मार्च से 9 मार्च तक पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला में किया गया। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की ओर से खेलते हुए गौतम और उसकी टीम ने गुजरात विश्वविद्यालय को हराकर यह पदक जीता।
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ. सुशीला कुमारी ने गौतम की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि खेलों के क्षेत्र में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी सकारात्मक खेल भावना से खेलता है वह अवश्य ही सफल होता है। आज के समय में खेलों में उज्ज्वल भविष्य का निर्माण किया जा सकता है।
महाविद्यालय की उपप्राचार्या डाॅ. कृृष्णा मल्हान ने गौतम एवं उसके प्राध्यापकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में गौतम जैसे विद्यार्थी रजत एवं स्वर्ण पदक जीतकर महाविद्यालय का नाम और अधिक रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम से किसी भी मंजिल को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने गौतम को निरंतर अभ्यास करने का सुझाव दिया।
इस अवसर पर गौतम ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता धर्मवीर ठाकरान, कोच और प्राध्यापकों को देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनका सपना स्वर्ण पदक जीतने का है और भविष्य में राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर वह पूरे देश के साथ साथ अपने गांव का नाम रोशन करना चाहते हैं।
इस मौके पर डाॅ. प्रवीण सिंह, रवि कुमार सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों ने गौतम को शुभकामनाएं दी।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter, delhincrnews.in  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here