जब अपने ग्राहकों को अद्भुत ऑफ्टर—सेल्स सर्विस देने की बात आए, तो भारत के सबसे तेजी से वि कसित होती इलेक्ट्रिक टू—व्हीलर उत्पादन कंपनी, ओकिनावा ऑटोटेक नए मापदंड भी स्थापित कर रही है। हाल ही में, इसने सिरसा, फतेहाबाद, हिसार औ एलनाबाद सहित हरियाणा के विभिन्न शहरों में ‘फ्री सर्विसिंग कैम्प्स’ (एफएससी) आयोजित किए। कंपनी बहुत तेजी से अन्य राज्यों को भी कवर कर रही है, जैसे कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य राज्य। इस कैम्प का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना था कि इन वाहनों की उत्पाद गुणवत्ता अखंड रहे, और ओकिनावा ने इस प्रभाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी, यहां कि तक बैटरियों में त्रुटि पाने में उन्हें बदल भी दिया। ओकिनावा का लक्ष्य इन क्षेत्रों में अपने ग्राहकों के लिए विस्तृत सेल, सर्विस और स्पेयर सुविधाओं के साथ इन कैम्प्स को आयोजित करना है।

100% ग्राहक संतुष्टि हासिल करने के लक्ष्य के साथ, ओकिनावा द्वारा आयोजित इन फ्री सर्विस कैम्प को हरियाणा में अपने ग्राहकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस बात पर विचार करते हुए कि ई—वाहनों को लेकर जागरुकता अब भी भारत में एक उदीयमान स्तर पर है और समर्पित ईवी रिपेयर सेवाओं की कमी है, इसलिए ये कैम्प अप्रत्याशित लाभ रहे हैं। सिरसा से एक ग्राहक मंगल सिंह ने कहा, “ओकिनावा द्वारा सिरसा, फतेहाबाद, हिसार और एलनाबाद में आयोजित एफएससी कैम्प इस संस्था की एक बेहतरीन पहल है। पहली बार ईवी खरीदने की वजह से, मेरे दिमाग में ऐसे कई सवाल और डर थे, जिनका जवाब ओकिनावा के प्रतिनिधियों ने बेहद धैर्य के साथ, छोटी—छोटी समस्याओं को दूर करने और मेरी ईवी को 100% कंडीशन में वापस लाने के अलावा। मैं उम्मीद करता हूं कि ओकिनावा लगातार ऐसे ही कैम्प्स आयोजित करता रहेगा और मेरे ई—स्कूटर को इन कैम्प्स में अनुभव मैकेनिक्स के पास ले जाएगा और इसे अपरि वर्तित आकार में रखेगा।”

ऐसे कैम्प्स के पीछे के विचार पर टिप्पणी करते हुए, जीतेन्दर शर्मा, मैनेजिंग डायरेक्टर, ओकिनावा ऑटोटेक ने कहा, “यह एफएससी कैम्प अपने ग्राहकों से जुड़ने और हमारे उत्पादों की परफॉर्मेंस को चरम पर रखने के लिए संपूर्ण और व्यापक ऑफ्टर—सेल्स सर्विस देने के हमारे वादे को सच साबित करने के लिए ओकिनावा का अनोखा प्रयास है। हमारा लक्ष्य उस मानसिकता को बदलना और गलतफहमियों को दूर करना है, जो लोगों को ईवी उद्योग की सर्विसिंग क्षमता के बारे में बारे में हो सकती है और इसीलिए अपने ई—स्कूटरों की बै टरियों में त्रुटि पाए जाने पर हमने उसे पूरी तरह से बदलने का ऑफर भी दिया है। हमारा लक्ष्य इस पहल से ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचना है, और हम राजस्थान और यूपी जैसे क्षेत्रों में भी अपने ग्राहकों को ऐसा ही समर्थन देने के लिए ऐसे कैम्प्स का आयोजन करने की आशा कर रहे हैं।”

इससे पहले, ओकिनावा ने अपने ई—स्कूटर्स में उच्च गुणवत्ता वाली इंजीनियरिंग और तकनीकी कुशलता का प्रयोग करके भारतीय ईवी उद्योग के लिएएक मापदंड स्थापित किया था। बुनियादी स्तर पर भारतीय टू—व्हीलर बाजारों की जरूरतों और प्राथमिकताओं के बारे में महीनों तक रिसर्च करने के बाद, ओकिनावा यह समझ गया है कि उसके खरीददारों को क्या प्रेरित करता है। यह नवीनतम फ्री सर्विस कैम्प, उचित कार्यान्वयन करने के लिए, उसकी इसी समझ का प्रदर्शन हैं।

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here