गुरुग्राम जिला में सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को पहले से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्द्ेश्य से यूनाइटेड-वे दिल्ली नामक संस्था ने सीएसआर के तहत जिला के 10 सरकारी स्कूलों में 1,000 ड्यूल डैस्क नि:शुल्क दिए हैं। गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने इस संस्था के योगदान की सराहना की और कहा कि अन्य संस्थाओं को भी शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने के लिए आगे आना चाहिए।
इस अवसर पर नाथुपूर विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उपायुक्त ने कहा कि निजी संस्थानों के पास सीएसआर के तहत फंड होता है और यदि इसका उपयोग बच्चों की शिक्षा व उनके जीवन स्तर में सुधार लाने में किया जाए तो इससे हमारे देश के बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अन्य निजी संस्थानों को भी यूनाइटेड-वे से प्रेरणा लेनी चाहिए और उदार भाव से काम करना चाहिए।
जिला शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने कहा कि 1,000 ड्यूल डैस्क उपलब्ध करवाने से जिला के 2,000 बच्चों को लाभ होगा। उन्होंने संस्था के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। इस संस्था ने जिला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सनचौली, राजकीय प्राथमिक विद्यालय क रंकी खेड़ली, राजकीय प्राथमिक विद्यालय दरबारीपुर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय दमदमा, राजकीय प्राथमिक विद्यालय बादशाहपुर (कन्या), राजकीय मॉडल विद्यालय + राजकीय प्राथमिक विद्यालय कन्या बहरामपुर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिलानी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय सकटपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भौंडसी और राजकीय कन्या विद्यालय नाथुपुर में ड्यूल डैस्क उपलब्ध करवाएं हैं।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here