हरियाणा गौरव पुरस्कार में भारत के दो अग्रणी ऑनलाइन बाज़ारों शॉपक्लूज के संस्थापक और ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल को “वर्ष का डिजिटल उद्यमी” के रूप में सम्मानित किया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री, मनोहर लाल खट्टर द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए और उनके साथ हरियाणा सरकार के मंत्रालय के वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारीयों के समूह ने मुख्य अतिथि के रूप में पुरस्कार समारोह की शोभा बढ़ाई। पुरस्कार समारोह, चंडीगढ़ में होटल ताज में आयोजित किया गया था।

हरियाणा गौरव पुरस्कार- हरियाणा की शान राज्य के उच्च क्षमता वाले उन लोगों पर रोशनी डालता है, जो अपने काम के माध्यम से असाधारण सफलता की कहानी तैयार करने के लिए जाने जाते थे, जो कि पूरे राज्य को, और बड़े पैमाने पर देश को प्रेरित करती है। यह पुरस्कार राज्य के वास्तविक जीवन के नायकों के प्रयासों को वास्तविक गौरव प्रदान करता है और सरल जीवन के अनुभवों को असाधारण में बदलने के उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने के मजबूत प्रयासों को सलाम करता है।

महान सम्मान पर टिप्पणी करते हुए शॉपक्लूज़ और ड्रूम के संस्थापक, संदीप अग्रवाल ने कहा, “हरियाणा के मुख्यमंत्री, मनोहर लाल खट्टर द्वारा वर्ष का महान डिजिटल उद्यमी के रूप में सम्मानित होना एक बड़े गौरव की बात है। मेरा जन्म हरियाणा में हुआ था और करीब एक दशक तक हरियाणा में ही पढ़ाई किया था, और सिलिकन वैली में 15 साल बिताने के बाद मैंने हरियाणा की अर्थव्यवस्था में एक बड़ा योगदान देना तय किया।मैंने अपने दोनों स्टार्ट-अप यानी शॉपक्लूज और ड्रूम.इन जिनकी मैंने की स्थापना की थी, के लिए हरियाणा के गुरुग्राम को घर के रूप में चुना। मुझे अपने राज्य पर बहुत गर्व है और मैं बहुत खुश हूँ कि मैं हरियाणा के विकास में योगदान दे सकता हूं।”

इस पुरस्कार में ई-कॉमर्स, शिक्षा, हेल्थकेयर, मैन्युफैक्चरिंग, आतिथ्य, समाज कल्याण, इन-विट्रो फर्टिलाइज़ेशन (आईवीएफ), सर्विस एंड ट्रेनिंग, रीयल इस्टेट और कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी जैसे सभी प्रमुख क्षेत्रों से नामांकन प्राप्त हुआ था। विजेताओं का ध्यानपूर्वक जांच की गई थी और उनकी विशेषज्ञता के संबंधित क्षेत्रों में उनकी व्यक्तिगत दक्षता और योगदान के आधार पर एक सम्मानित पैनल द्वारा चयनित किया गया था,जिसमें आईटीवी नेटवर्क के संपादकीय बोर्ड के सदस्य शामिल थे।

 

Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here