केंद्रीय योजना एंव उर्वरक व रसायन राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने जन्मदिन पर हरियाणा भर से पहुंचे कार्यकर्ताओं को अपनी असली पूंजी बताते हुए कहा कि जनता का प्यार ही उनकी सबसे बडी ताकत है। राव ने कहा कि जनहित के लिए कोई भी कुर्बानी उन्हें देनी पडी तो वे हमेशा तैयार रहते है। उन्होंने दिल्ली निवास पर पहुंचे हजारों कार्यकर्ताओं से कहा कि 41 वर्ष की राजनीति में वे जनहित के लिए न कभी झुके है न झुकेगें। इससे पूर्व दिल्ली स्थित निवास पर केंद्रीय राज्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के लिए सुबह से ही कार्यकर्ताओं का तांता लग गया था। हरियाणा भर से पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजनीति में राव इंद्रजीत सिंह की ईमानदारी व बेदाग छवि की जब वे चर्चा प्रदेश से बाहर करते है तो उनका सम्मान और बढ़ जाता है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राव की बेदाग छवि का सम्मान देश भर के राजनैतिज्ञ करते है।
राव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्षों में इलाके के साथ भेदभाव राजनेताओं ने किया इसकी चुभन उन्हें हुई और जनता के साथ मिलकर आवाज को उठाया। आज उसी का परिणाम है कि इलाके के युवाओं को नौकरी में उसका हिस्सा मिल रहा है, नहरों में पानी का आना शुरू हो गया है, इलाके की राजनैतिक ताकत की पहचान राजनैतिक दलों को हुई है। उन्होंने कहा कि उन पर आरोप भी लगाए गए पर जनता ने उनका साथ नहीं छोडा।
राज्यमंत्री ने कहा कि जनता की दी हुई ताकत का उन्होंने हमेशा जनहित में ही उपयोग किया, कभी अपने निजी स्वार्थ के लिए वे जनता की ताकत का प्रयोग नहीं करते। राव ने कहा वे जनता के शुक्रगुजार है कि उन्हें इतना प्यार मिलता है कि शायद ही किसी नेता को मिलता हो। राव ने कहा कि उनकी कोशिश हमेशा क्षेत्र के विकास की रही है, महेंद्रगढ़ विश्वविद्यालय, देश का पहला डिफेंस विश्वविद्यालय, रेवाडी का सैनिक स्कूल, गुरूग्राम जीडीए का गठन, इस्ट्रन रेल फे्रट कारिडोर ऐसे कदम है जो पिढिय़ों को लाभ पहुंचाने वाले है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के नेतृत्व में  दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे की दिशा में सुधार हुआ अंडरपास व फ्लाईओवर मिले है, दिल्ली-रेवाडी रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन, रेवाडी-रोहतक लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन, फर्रूखनगर लाइन से दादरी के जुडने से इलाके के विकास को गति मिलेगी। एम्स देने का प्रयास हो रहा है कोशिश सफल होगी उन्हें विश्वास है। राव ने कहा कि वे कार्यकर्ताओं व जनता के ऋृणी है कि वे हमेशा उन्हें प्यार देते रहे है।
Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here