गुरुग्राम के श्रवण एवं वाणी दिव्यांग कल्याण केन्द्र के बच्चों ने छठीं राष्ट्रीय ब्लाईण्ड एण्ड पैरा जुडो चैंपियनशिप में दूसरा स्थान प्राप्त कर देश में एक बार फिर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया और रनर अप की ट्राफी हरियाणा की झोली में डाली। यह प्रतियोगिता लखनऊ में आल इंडिया ब्लाईण्ड एण्ड पैरा जुडो ऐसोशिएशन द्वारा आयोजित की गई थी।
यह राष्ट्रीय चैंपियनशिप तीन वर्ग में करवाई गई थी जिसमें सब जूनियर, जूनियर तथा सीनियर की श्रेणी बांटी गई थी। सब जूनियर लड़कियों की श्रेणी में केन्द्र के बच्चों ने दूसरा स्थान, जूनियर वर्ग-लडक़ों ने दूसरा स्थान तथा सीनियर वर्ग लड़कियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आल ऑवर चैंपियनशिप में ब्लाईण्ड एण्ड पैरा जुडो के बच्चों ने हरियाणा ने पूरे भारत में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। अब जो बच्चे इस प्रतियोगिता में मैडल जीतकर आए हैं उन बच्चों का चयन 2018-19 में होने वाले एशियन/विश्व खेल के लिए हो सकता है। खेल प्रशिक्षक विजय कुमार तथा स्पोर्टस कोर्डिनेटर एस पी एस गिल ने बताया कि स्वर्ण पदक जीतने वाले बच्चो में 45 किलोग्राम भार वर्ग में निरचरा,60 किलोग्राम भारवर्ग में शुभम,45 किलोग्राम भारवर्ग में पीयूष,60 किलोग्राम भारवर्ग में रविंद्र, 91 किलोग्राम भारवर्ग में सुनील, 48 किलोग्राम भारवर्ग में राज अहलावत शामिल है। इसी प्रकार, रजत पदक जीतने वाले बच्चों में 44 किलोग्राम भारवर्ग में जीन्नी, 40 किलोग्राम भारवर्ग में दिव्या, 52 किलोग्राम भारवर्ग में रिया, 81 किलोग्राम भारवर्ग में बिजेंद्र, 66 किलोग्राम भारवर्ग में आशिफ रवान शामिल है।
कास्य पदक जीतने वाले बच्चों में 45 किलोग्राम भारवर्ग में भारती, 30 किलोग्राम भारवर्ग में पारस, 45 किलोग्राम भारवर्ग में दिक्षा, 48 किलोग्राम भारवर्ग में रेनु, 50 किलोग्राम भारवर्ग में बिन्टू, 45 किलोग्राम भारवर्ग में कुनाल, 66 किलोग्राम भारवर्ग में अमित शर्मा, 73 किलोग्राम भारवर्ग में देवदत्त शामिल हैं।
-Sandeep Siddhartha, Senior Reporter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here