केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि दस वर्षों की मेहनत रंग लाई ओर प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से गुरुग्राम की जनता को जीएमडीए का तोहफा मिला है। आज जो लोग जीएमडीए बनवाने का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे है उस समय वे जनता की आवाज उठाने से भी डरते थे।
राव इन्द्रजीत सिंह के स्वागत मे गुरुग्राम के बादशाहपुर में भव्य सम्मान समारोह  का आयोजन किया गया। केन्द्रीय मंत्री के स्वागत में बादशाहपुर में भारी जनसमूह उमड़ा। केन्द्रीय मंत्री के आगमन को लेकर उत्साहित लोग सुबह से ही बादशाहपुर में एकत्रित होना शुरू हो गए थे। ढोल-नगाड़े, आतिशबाजी तथा फूल-मालाओं के साथ लोग सुबह से ही राव इन्द्रजीत सिंह का पलके बिछाए इंतजार कर रहे थे। वहीं राव इन्द्रजीत सिंह ने लोगों का सहर्ष स्वागत स्वीकार करते हुए कहा कि ‘चुनावी मौसम में तो मैने अक्सर देखा है कि लोगों की भारी भीड़ जुटती है लेकिन सम्मान समारोह में इतनी भारी संख्या में लोगों की उपस्थिति मैने पहली बार देखी है जिसके लिए वे यहां की 36 बिरादरी के हमेशा आभारी रहेंगे। ’ आज आयोजित सम्मान समारोह में अपेक्षा से अधिक उपस्थिति महिलाओं की थी जिससे केन्द्रीय मंत्री खासे प्रभावित हुए।
राव इन्द्रजीत सिंह के सम्मान समारोह में उनकी सुपुत्री आरती राव के अलावा हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल, कोसली के विधायक विक्रम यादव, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी की विधायक श्रीमति बिमला चौधरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, भाजपा प्रवक्ता रमन मलिक, गुरुग्राम की मेयर मधु आजादी, डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित भारी संख्या में पार्षद तथा केन्द्रीय मंत्री के समर्थक उपस्थित थे।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के पास संगठित 36 बिरादरी है और जब ये एक हो जाती है तो हमे अपनी ताकत का अहसास करवाती है। उन्होंने कहा कि यदि हम कहें कि भाजपा की सरकार बनाने में यहां की 36 बिरादरी की भूमिका सबसे अहम रही है तो गलत नही होगा। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी के संगठन के कारण ही राव इन्द्रजीत सिंह है  हरियाणा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का मुख्य कारण देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी है जिन्होंने योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में अपना सहयोग दिया।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यदि गुरुग्राम जिला की बात की जाए तो यह प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा सबसे अधिक राजस्व देता है। भले ही हम इसे स्मार्ट सिटी नही बना पाए लेकिन यहां पर गुरुग्राम मैट्रोपॉलिटन डैव्लपमेंट अर्थोरिटी (जीएमडीए) का गठन होना भी अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। हम पिछले 10 सालों से प्रयास कर रहे थे कि गुरुग्राम जिला का पैसा यहीं पर विकास कार्यों पर खर्च हो, लेकिन ऐसा हुआ नही। भाजपा सरकार ने इस मामले की गंभीरता को समझा और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जब स्वर्ण जयंती वर्ष पर आयोजित समारोह में आना हुआ तो उन्होंने इस मांग को पूरा किया।
इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह हमेशा दक्षिण हरियाणा के हक के लिए लड़ते आए है। इनके नेतृत्व में यहां चहुंमुखी विकास हुआ है और ये क्षेत्र लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा कि विकास के लिए वे हमेशा उनके  साथ खड़े है। उन्होंने राव इन्द्रजीत का समारोह में पहुंचने पर स्वागत किया।
केन्द्रीय मंत्री को समारोह में 36 बिरादरी की ओर से सम्मानक की सूचक पगड़ी पहनाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here